Home देश ऐसा पहली बार होगा कि 90 फीसदी घरानों को शून्य बिजली बिल-CM...

ऐसा पहली बार होगा कि 90 फीसदी घरानों को शून्य बिजली बिल-CM मान

43
0

पटियाला
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहीद उधम सिंह की पुण्यतिथि के मौके पर  कहा कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम के दौरान अंग्रेजों का साथ देने वाले देशद्रोहियों के वंशज अब शहीदों की साख पर सवाल उठा रहे हैं। इस दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने पंजाब में बिजली बिल को शून्य करने की अपनी प्रतिबद्धता को भी जाहिर किया और कहा कि सर्दियों में 71 लाख घरों का बिली शून्य होगा।

सीएम मान ने मीडिया से बातचीत में कहा, "मुझे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि 1 जुलाई को बिजली फ्री की थी। बिल का साइकिल 2 महीने का है। 31 अगस्त तक दो महीने हो जाएंगे। सितंबर के पहले हफ्ते आपके बिजली बिल आएंगे। 51 लाख घरों को शून्य बिजली बिल मिलेगा। सर्दियों (नवंबर से दिसंबर) में 90% से ज्यादा घरों को जीरो बिल मिलेगा। मैं वही करता हूँ जो कर सकता हूँ।"
भगवंत मान ने दोहराते हुए कहा कि 'दो महीने तक 600 यूनिट मुफ्त बिजली प्रदान की जाएगी, जिसके परिणामस्वरूप कुल 74 में से 51 लाख घरों में लाख को सितंबर में जीरो बिजली बिल और 2023 के नए साल के पहले हफ्ते 68 लाख परिवारों को शून्य बिजली बिल मिलेगा।'

देश में ऐसा पहली बार होगा कि 90 फीसदी घरानों को शून्य बिजली बिल मिलेगा। बता दें कि 1 जुलाई से पंजाब सरकार ने राज्य के 51 लाख घरों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने के वादे को पूरा किया था। अब भगवंत मान राज्य के सभी घरों तक ये सुविधा पहुंचाने की बात कर रही है।

Previous articleट्रेन की चपेट में आने से एक ही परिवार के 3 की मौत
Next articleयदि अभी अमेरिका में चुनाव हुए तो बाइडेन ट्रम्प को फिर से हरा देंगे -सर्वेक्षण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here