मनोरंजन

2 दशक से बॉलीवुड में सक्रिय हैं मिर्जापुर के ‘लाला’

 
नई दिल्ली 

मिर्जापुर के सीजन 1 की तरह ही मिर्जापुर सीजन 2 ने भी दर्शकों के बीच शानदार पॉपुलैरिटी दर्ज की है. वेब सीरीज के डायलॉग सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं और पिछले सीजन की तरह इस सीजन में भी सीरीज के हर कैरेक्टर्स का भौकाल नजर आ रहा है. जहां पुराने किरदारों में अखंडा, मुन्ना, गुड्डू, गोलू, और सत्यानंद त्रिपाठी उर्फ बाउजी का रोल पहले की तरह ही स्ट्रॉन्ग है वहीं दूसरी तरफ कुछ नए किरदारों की भी एंट्री हुई है. छोटे बड़े, दद्दा, शरद, रॉबिन और माधुरी यादव के रोल ने लोगों को प्रभावित किया. मिर्जापुर के दोनों सीजन में एक रोल ऐसा भी रहा है जो एक अहम कड़ी रहा है. नाम है लाला. लाला का रोल इस वेब सीरीज में अनिल जॉर्ज ने प्ले किया है. बता रहे उनके बारे में कुछ बातें. 

सीरीज में लाला का किरदार बॉलीवुड की मशहूर फिल्मों में काम कर चुके एक्टर अनिल जॉर्ज ने प्ले किया है. अनिल जॉर्ज पिछले 21 सालों से बॉलीवुड में सक्रिय हैं. साल 1999 में उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया था. वे फिल्म कभी पास कभी फेल में सबसे पहले नजर आए. इसके बाद वे गुलजार के निर्देशन में बनी आखिरी फिल्म हू तू तू में नजर आए. इसके बाद वे कुछ बड़े प्रोजेक्ट्स का भी हिस्सा रहे. जैसे कि वे उरी, मर्दानी, बाटला हाउस, मणिकर्णिका, द ब्लू अम्ब्रैला और सड़क 2 जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. इसके बाद मिर्जापुर में एक दमदार किरदार में नजर आए जिसके लिए उनकी एक्टिंग को पसंद किया जा रहा है.

 
मिर्जापुर में कैसा है किरदार
लाला मुस्लिम फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं और दो नंबर का बिजनेस चलाते हैं. इसका संचालन तो वे बलिया जिले से करता है और व्यापार पूरे यूपी भर में. कट्टे और अफीम जैसे अवैध धंधे चलाने वाला लाला ही वो शख्स है जिसकी बेटी की शादी में मुन्ना ने बबलू को मार दिया था और मिर्जापुर की गद्दी के लिए असली जंग शुरू हुई थी. लाला का किरदार पिछले सीजन की तुलना में इस सीजन में ज्यादा बड़ा है. इस सीजन में लाला की मदद से गुड्डू पंडित अपने भाई बबलू और पत्नी स्वीटी की मौत का बदला ले पाता है. मुश्किल वक्त में लाला ना सिर्फ गुड्डू को पनाह देता है बल्कि अपने व्यापार में भी शामिल करता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close