Home छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री ने चंदूलाल चंद्राकर को जयंती पर किया याद

मुख्यमंत्री ने चंदूलाल चंद्राकर को जयंती पर किया याद

44
0

रायपुर

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने पूर्व लोकसभा सांसद, पूर्व केन्द्रीय मंत्री और पत्रकारिता के पुरोधा श्री चन्दूलाल चन्द्राकर की 1 जनवरी को जयंती पर उन्हें नमन किया है। श्री बघेल ने छत्तीसगढ़ के लिए श्री चंद्राकर के योगदान को याद करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण में चन्दूलाल चंद्राकर जी का अमूल्य योगदान है। चंदूलाल जी ने सर्वदलीय मंच के अध्यक्ष के रूप में राज्य आंदोलन को नई दिशा दी। वे लोकसभा के लिए पांच बार निर्वाचित हुए और लगातार आम जनता की सेवा करते रहे। उन्होंने पर्यटन, नागरिक उड्डयन, कृषि, ग्रामीण विकास जैसे महत्वपूर्ण विभागों के मंत्री का दायित्व संभालते हुए उल्लेखनीय काम किए।

श्री बघेल ने कहा कि चंदूलाल जी राजनीति से पहले सक्रिय पत्रकारिता से जुड़े और देश-विदेश में पत्रकार के रूप में खूब ख्याति अर्जित की। छत्तीसगढ़ से राष्ट्रीय समाचार पत्र के संपादक पद पर पहुंचने वाले वे प्रथम व्यक्ति थे। उन्होंने अपनी लेखनी से कई ज्वलंत मुद्दे उठाए। मूल्य आधारित पत्रकारिता को प्रोत्साहन मिले, इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने उनकी स्मृति में पत्रकारिता के क्षेत्र में चन्दूलाल चन्द्राकर फेलोशिप स्थापित किया है। निर्भीक और मूल्य आधारित पत्रकारिता से छत्तीसगढ़ का नाम देश में रोशन करने वाले श्री चंदूलाल चंद्राकर नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।

Previous articleमहाराष्ट्र के 154 गांव मध्य प्रदेश में होना चाहते हैं शामिल, राष्ट्रपति व मुख्यमंत्री को भी भेजा मांग पत्र।
Next article2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने के लिए विपक्ष को होना चाहिए एकजुट : राहुल गांधी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here