Home Uncategorized हिंदुस्तान पावर परिसर में राष्ट्रप्रेम की सर्वश्रेष्ठ भावना के साथ मना स्वतंत्रता...

हिंदुस्तान पावर परिसर में राष्ट्रप्रेम की सर्वश्रेष्ठ भावना के साथ मना स्वतंत्रता दिवस

44
0

जैतहरी
" देश के स्वर्णिम इतिहास में 15 अगस्त की तारीख सर्वाधिक गौरवशाली पड़ाव है। यह हमें शहीदों और राष्ट्र निर्माताओं के प्रेरक बलिदान की याद दिलाता है। आजादी के ऐतिहासिक 75 सालों के अमृत महोत्सव पड़ाव तक हमने चुनौतियों के बीच प्रगति की मिसाल कायम की है। हम ऊर्जा उत्पादन के जरिए देश के नव-निर्माण में महती योगदान दे रहे हैं। समावेशी विकास में योगदान देना हिंदुस्तान पावर का लक्ष्य है।"  हिंदुस्तान पावर के सीओओ एवं प्लांट हेड बसंता कुमार मिश्रा ने संयंत्र परिसर में आयोजित 76 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में यह कहा।

श्री मिश्रा ने संयंत्र परिसर में आयोजित इस यादगार समारोह में ध्वजारोहण किया। संयंत्र के सुरक्षा प्रभारी अरविंद कुमार सिंह की अगुवानी में सुरक्षा जवानों ने उन्हें परेड की सलामी दी। श्री मिश्रा ने यूनिट-2 के लगातार तीन सौ से अधिक दिन चलने के रिकार्ड को सामूहिक समर्पण का उदाहरण करार दिया। इस मौके पर वरिष्ठ प्रबंधन के सदस्य, कंपनी के अधिकारी, उनके परिवार के सदस्य, बाल भारती के विद्यार्थी और कामगार आदि मौजूद थे। मानव संसाधन एवं प्रशासन विभाग के महाप्रबंधक आरके खटाना ने समारोह का संचालन करते हुए स्वतंत्रता संघर्ष की गाथा पर रोशनी डालते हुए मंगल पांडेय, भगत सिंह आदि जैसे सपूतों के त्याग को अप्रतिम बताया। बाल भारती के प्रिंसिपल हितेश तिवारी ने भी आजादी के लिए देशवासियों के संघर्ष पर प्रकाश डाला। राघवेंद्र सिंह और गौरव पाठक ने पुरस्कार वितरण सत्र का संचालन किया। इस मौके पर परिसर में एक भव्य तिरंगा रैली निकाली गयी, जिसमें टाउनशिप वासियों, बच्चों, कंपनी कर्मियों, एमबी पावर बाल भारती के बच्चों आदि ने उत्साहित भागीदारी निभाई।

राष्ट्रप्रेम को समर्पित बाल भारती की झांकी को खूब सराहा गया। बलिदानियों  की शौर्य गाथाओं पर केंद्रित  नाट्य और संगीत प्रस्तुतियों को खूब सराहना मिली। श्री मिश्रा, ओएंडएम हेड अजित चोपड़े, श्री खटाना आदि ने प्रबंधन की ओर से समर्पित और कर्तव्यनिष्ठ कर्मियों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर चंदन सिंह और पुरुषोत्तम दास वर्मा को सर्वश्रेष्ठ कर्मी का पुरस्कार दिया गया, वहीं स्टार इलेक्ट्रिकल्स को सर्वश्रेष्ठ अनुबंधित कंपनी का पुरस्कार दिया गया। विविध अनुबंधित एजेंसियों के कर्तव्यनिष्ठ कर्मियों को भी पुरस्कृत किया गया।  श्री खटाना ने समारोह में आए अधिकारियों और अन्य मेहमानों के प्रति आभार प्रकट किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here