Home देश हजारों लोग अटारी वाघा बार्डर पर उमड़े, जोशिले नारों से पाकिस्‍तान भी...

हजारों लोग अटारी वाघा बार्डर पर उमड़े, जोशिले नारों से पाकिस्‍तान भी गूंज रहा

55
0

अटारी (अमृतसर)
75वें स्‍वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारत – पाकिस्‍तान सीमा के वाघा  बार्डर पर रिट्रीट सेरेमनी शुरू हो गई है। स्‍वतंत्रता के अमृत महात्‍सव पर हो रही इस रिट्रीट सेरेमनी को देखने भारी संख्‍या में लोग पहुंचे हैं। जवान सीमा पर इस सेरेमनी में जोशिली परेड कर रहे हैंं और वहां माैजूद लोगों का जोश पूरे वातावरण को देशभक्ति मय बना रहा है। लोग भारत माता की जय और वंदे मातरम का घोष कर रहे हैंं व इससे पाकिस्‍तान का दूर-दूर का इलाका भी गूंजा रहा है।

बता दें कि अटारी वाघा बार्डर पर रोज शाम को रिट्रीट सेरेमनी होती है, लेकिन आज स्‍वतंत्रता दिवस पर खास आयोजन हो रहा है। सीमा सुरक्षा बल (बीसफएफ) के जवान रिट्रीट सेरेमनी में अपने खास अंदाज में परेड कर रहे हैं। पाकिस्‍तानी क्षेत्र में पा‍क रेंजर्स के जवान भी परेड का प्रदर्शन कर रहे हैं। पाकिस्‍तान की ओर भी दर्शक दीर्घाओं में काफी संख्‍या में वहां के नागरिक रिट्रीट सेरेमनी का आनंद ले रहे हैं।

अटारी वाघा बार्डर पर देश के विभिन्‍न स्‍थानों से हजारों की संख्‍या में दर्शक पहुंचे हैं। इनमें महिलाओं और बच्‍चों की संंख्‍या भी खासी है। रिट्रीट सेरेमनी देखने काफी संख्‍या में स्‍कूल और कालेज के विद्यार्थी भी पहुंचे हैं। लोग जवानों की परेड के साथ ताल मिलाते हुए जोशिले नारे लगा रहे हैं और तिरंगा लहरा रहे हैं।    

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here