अंतरराष्ट्रीय

स्टील के ग्लास में बम रखकर फोड़ने से बच्चे की मौत

नई दिल्ली
उत्तर पश्चिम दिल्ली (North West Delhi) में एक पटाखे के फटने से नौ साल के एक लड़के की मौत हो गई. लड़के ने पटाखे को स्टील के गिलास से ढक दिया था. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बच्चे की पहचान दूसरी कक्षा के छात्र प्रिंस (Prince) के रूप में हुई है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "लड़के ने एक पटाखा (Cracker) लिया और उसमें आग लगाने के बाद उस पर स्टील का एक गिलास रख दिया. जब पटाखा फट गया, तो स्टील के गिलास का एक हिस्सा उसके शरीर में धंस गया और उसकी मौत हो गई.’’ पुलिस ने कहा कि इस मामले की चल रही है.

जानकारी के मुताबिक, मामला अलीपुर के बखताबरपुर इलाके का है. मृतक प्रिंस दास अपने माता पिता के साथ ऊं कॉलोनी में रहता था. उसके पिता प्राईवेट नौकरी करते हैं, जबकि मां खेतों में काम करती है. प्रिंस शांति निकेतन पब्लिक स्कूल से पढ़ाई कर रहा था. वहीं, इस मामले में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है. फिलहाल, पुलिस यह पता लगाने में जुटी हुआ है कि आखिर बच्चे ने पटाखा कहां से लाया था. पुलिस बच्चे के दोस्तों से पता लगाकर दुकानदार को पकडऩे की कोशिश कर रही है. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि दुकानों में गलत तरीके से पटाखों की बिक्री हो रही है.

स्टील का गिलास पटाखे के ऊपर रख दिया था
स्थानीय थाना पुलिस ने कहा कि बुधवार को प्रिंस के माता- पिता अपने अपने काम पर चले गए थे. तभी इलाके की किसी दुकान से प्रिंस पटाखा खरीदा और दोस्तों के साथ खाली पड़े प्लॉट में चला गया. इसके बाद  यहां पर वह पटाखा फोड़ने लगा. उसने स्टील का गिलास पटाखे के ऊपर रख दिया था. पटाखा नहीं फूटने के कारण जब वह पटाखे को देखने गया, अचानक पटाखा फूट गया. तभी स्टील के गिलास के टुकड़े उसके शरीर में घुस गए, जिससे उसकी मौत हो गई.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button