Home खेल सौरव गांगुली का Asia cup 2022 जवाब, पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप...

सौरव गांगुली का Asia cup 2022 जवाब, पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मुकाबले को ज्यादा भाव नहीं देता

49
0

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम लंबे समय के बाद किसी बहुदेशीय टूर्नामेंट में खेलने उतरने वाली है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इसी महीने शुरू हो रहे एशिया कप में अपनी दावेदारी बतौर डिफेंडिंग चैंपियन पेश करने वाली है। पाकिस्तान के साथ इस टूर्नामेंट के दौरान होने वाले मुकाबले को लेकर लोगों के अंदर रोमांच है। पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मुकाबले को लेकर अपनी राय दी है।

भारत ने अब तक सबसे ज्यादा बार एशिया कप का खिताब जीता है। भारत की तरफ से कई मुकाबलों में पाकिस्तान के खिलाफ कप्तानी कर चुके गांगुली एशिया कप मैच पर बात की है। उन्होंने साफ किया की पाकिस्तान के साथ होने वाले मुकाबले पर ध्यान रहेगा लेकिन यह किसी अन्य मुकाबले की तरह ही होने वाला है। टीम का असली फोकस एशिया कप की ट्रॉफी जीतने पर रहना चाहिए।

गांगुली बोले, "मैं इसको एशिया कप के दौरान होने वाले एक मैच की तरह से ही देख रहा हूं। मैं किसी भी टूर्नामेंट को भारत और पाकिस्तान के जैसे कभी भी नहीं देखता हूं। जब मैं खेला करता था तो उन दिनों में भी मेरे लिए भारत और पाकिस्तान का मैच किसी अन्य मैच की तरह से ही होता था। भारत के पास एक बहुत ही अच्छी टीम है और हालिया दिनों में इस टीम ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन करते दिखाया है। मेरी उम्मीद है कि यह टीम एशया कप के दौरान भी बहुत ही अच्छा खेल दिखाने वाली है।"

7 बार के एशिया कप चैंपियन भारतीय टीम का दबदबा यहां देखने को मिला है। टूर्नामेंट के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच अब कुल 14 बार आमना सामना हुआ है। इसमें से 8 मैच में भारतीय टीम को जीत मिली है जबकि 5 मौकों पर हार का सामना करना पड़ा है। 2010 के बाद से खेले गए 6 में से 5 मुकाबले में भारत को जीत मिली है। पाकिस्तान की टीम ने 2014 में मीरपुर में भारत के खिलाफ जीत हासिल करने में कामयाबी पाई थी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here