Home उत्तरप्रदेश सीएम योगी ने फहराया तिरंगा, स्‍वतंत्रता दिवस पर सिटी बसों में मुफ्त...

सीएम योगी ने फहराया तिरंगा, स्‍वतंत्रता दिवस पर सिटी बसों में मुफ्त सफर

57
0

 नई दिल्ली
 आजादी के अमृत महोत्सव के तहत स्वतंत्रता दिवस आज धूमधाम से मनाया जा रहा है। लखनऊ में सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने विधानसभा में राष्‍ट्रीय ध्‍वज फहराया। इस मौके पर राजधानी में कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। इस राष्‍ट्रीय पर्व में ज्‍यादा से ज्‍यादा जनभागीदारी के लिए स्वतंत्रता सप्ताह और हर घर तिरंगा जैसे कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। हर जगह पूरे उत्‍साह से आजादी का जश्‍न मनाया जा रहा है।

आजादी के अमृत महोत्सव के 75 वर्ष पूरे होने पर लखनऊ में सिटी बस का सफर मुफ्त कर दिया गया है। मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने इस संबंध में लखनऊ सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के निर्देश दिए हैं कि लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने वालों को फ्री में बसें मुहैया कराई जाएं। लखनऊ सिटी ट्रान्सपोर्ट 90 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन सोमवार सुबह चार बजे से शुरू करेगा। यह बसें कार्यक्रम खत्म होने के बाद लोगों को गंतव्य पहुंचाएंगी। सिटी ट्रांसपोर्ट के एमडी पल्लव बोस ने बताया कि लोकभवन के लिए मुफ्त बसें चलाई जाएंगी। कार्यक्रम के बाद भी लखनऊ सिटी ट्रान्सपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड यात्रियों को नि:शुल्क यात्रा सुविधा देगी।

पीजीआई और बलरामपुर अस्पताल समेत दूसरे अस्पतालों की ओपीडी सोमवार खुली रहेगी। यहां मरीज देखे जाएंगे। पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमन ने रविवार शाम जारी आदेश में कहा कि स्वतंत्रता दिवस पर झण्डारोहण के साथ संस्थान ओपीडी चलेंगी। हालांकि लोहिया संस्थान और केजीएमयू में ओपीडी बंद रहेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपित सरफराज को साइबर क्राइम सेल की टीम ने राजस्थान से गिरफ्तार कर लिया। सरफराज ने चचेरे भाई शाहिद के नाम से यूपी-112 को व्हाट्सएप पर मैसेज भेज कर धमकाया था। पुलिस ने मोबाइल भी बरामद कर लिया है।

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पूरे प्रदेश को निर्बाध बिजली दी जाएगी। उ.प्र. पावर कारपोरेशन के चेयरमैन एम. देवराज ने बताया है कि 24 घंटे कटौती मुक्त बिजली देने का आदेश जारी कर दिया गया है। अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देशित किया गया है कि हर हालत में इसे सुनिश्चित किया जाए। जहां कहीं से किसी भी प्रकार की फाल्ट की सूचना मिले उसे तत्काल ठीक करें। यूपी की पल-पल की अपडेट्स जानने के लिए बने रहिए 'लाइव हिन्‍दुस्‍तान' के साथ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here