उत्तर प्रदेशराज्य

सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे कानपुर एनकाउंटर में शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार वालों को सम्मानित

 लखनऊ  
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 21 अक्तूबर को पुलिस स्मृति दिवस पर रिजर्व पुलिस लाइंस लखनऊ में होने वाली शोक परेड में शामिल होंगे। वह कानपुर के बिकरू कांड में शहीद होने वाले सभी आठ पुलिसकर्मियों के परिवारों को सम्मानित करेंगे। साथ ही एक अन्य पुलिस कर्मी का परिवार सम्मानित किया जाएगा। पुलिस ने शोक परेड की तैयारियां शुरू कर दी हैं। डीजीपी एचसी अवस्थी ने सोमवार को पूर्वाभ्यास परेड का निरीक्षण भी किया।

सोमवार को कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन करते हुए फुल ड्रेस रिहर्सल किया गया। पूर्वाभ्यास परेड की कमांड एसपी संतोष कुमार मिश्र द्वारा की गई। इसमें नागरिक पुलिस, पीएसी, महिला पुलिस, जीआरपी, फायर सर्विस, यातायात पुलिस, एटीएस, आरआरएफ एवं एसडीआरएफ की टीमें शामिल हुईं। निरीक्षण के बाद डीजीपी ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को परेड में और सुधार लाने के निर्देश दिए।

डीजीपी ने इस दौरान बताया कि पहली सितंबर 2019 से 31 अगस्त 2020 तक की अवधि में पूरे देश में 264 पुलिसजनों ने कर्तव्य की बेदी पर अपने जीवन की आहूतियां दीं। इसमें यूपी के नौ पुलिसजन शामिल हैं। पुलिस स्मृति दिवस पर इन सभी नौ पुलिसकर्मियों के परिवारों को सम्मानित किया जाएगा। इनमें शहीद डीएसपी देवेन्द्र मिश्रा, एसआई अनूप कुमार सिंह, महेश कुमार यादव व नेबूलाल तथा कांस्टेबल जितेन्द्र कुमार पाल, सुल्तान सिंह, राहुल कुमार और बबलू कुमार का परिवार भी शामिल होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close