राष्ट्रीय

सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले शख्स को चेहरा ढककर लाया गया कोर्ट, BJP ने कहा- वो आतंकी हैं क्या?

नागपुर
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार समीत ठक्कर को दो नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। समीत को 24 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था और शुक्रवार को उन्हें नागपुर की अदालत में पेश किया गया। वहीं पुलिस ने समीत को जिस अंदाज में कोर्ट में पेश किया, उसे लेकर बीजेपी के तमाम नेताओं ने मुंबई पुलिस पर सवाल उठाए हैं। समीत के परिवार का भी कहना है कि पुलिस ने समीत ठक्कर के साथ आतंकियों के जैसा व्यवहार किया और किसी हार्ड कोर टेररिस्ट की तरह चेहरा ढांककर और हाथ बांधकर अदालत में पेश किया गया। दरअसल समीत को उद्धव और आदित्य ठाकरे के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने के बाद हिरासत में लिया गया था। समीत को शुक्रवार को जब अदालत में पेश किया गया तो उनके हाथ बंधे हुए थे। साथ ही उनका चेहरा काले रंग के कपड़े ढांककर उन्हें अदालत में लाया गया था।

परिवार ने लगाए आतंकी सा सलूक करने के आरोप
समीत के भाई ऋषि का कहना है कि महाराष्ट्र पुलिस ने उनके भाई के साथ आतंकियों जैसा सलूक किया और उनके मानवाधिकारों का उल्लंघन किया। ऋषि ने कहा कि समीत को कुछ ऐसे अदालत में लाया गया, जैसे कि किसी बड़े आतंकी को कोर्ट में पेश किया गया हो।

संबित पात्रा ने कहा- अदालत ने संज्ञान
वहीं बीजेपी ने भी समीत को अदालत में पेश किए जाने का वीडियो पोस्ट करते हुए कई नेताओं के माध्यम से उद्धव सरकार और नागपुर पुलिस पर सवाल उठाए हैं। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने अपने ट्वीट में वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'ये क्या हो रहा है महाराष्ट्र में? सरकार के ख़िलाफ़ मात्र ट्वीट करने से समीत ठक्कर को इस प्रकार आतंकवादियों की तरह ट्रीट किया जाएगा?' संबित ने इस मामले में अदालत से पुलिस के रवैये पर संज्ञान लेने की मांग भी की।

वरुण गांधी ने भी उठाए सवाल
बीजेपी के सांसद वरुण गांधी ने भी नागपुर कोर्ट में सामने आया समीत की पेशी का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, क्या समीत ठक्कर कोई आतंकी है, कोई जानवर है या वह राष्ट्र के लिए कोई खतरा है कि उससे इस तरीके से व्यवहार किया जा रहा है। ये सब मानवीयता के हर सिद्धांत के खिलाफ है और बिल्कुल गैरकानूनी है। हम सभी को इसके खिलाफ आवाज उठानी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button