छत्तीसगढ़राज्य

सिरसा गेट में पास मालगाड़ी के दो डिब्बे के चक्के उतरे पटरी से

भिलाई
पुरानी भिलाई नगर रेलवे स्टेशन के आगे सिरसा गेट के पास 10.45 बजे अचानक ही मालगाड़ी के दो डिब्बों के चक्के पटरी से उतर जिससे रेलवे ट्रैक, कंक्रीट स्लीपरों को भी नुकसान पहुंचा। करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मालगाड़ी को नागपुर के लिए रवाना किया गया।

रेल मंडल के सीनियर पीआरआई शिवा प्रसाद ने बताया कि आज सुबह 10.45 बजे के लगभग सिरसा गेट के समीप भिलाई 3 के आप लाइन पर नागपुर जा रही मालगाड़ी के दो डिब्बे के चक्के पटरी से उतर गए। मौका स्थल पर रेलवे तकनीकी दल ने पहुंचकर शीघ्र ही स्थिति को नियंत्रित किया गया। सर्वप्रथम मालगाड़ी  को पुन: पटरी पर चढ़ाकर नागपुर की ओर रवाना किया इसके बाद क्षतिग्रस्त अपलाइन की मरम्मत कार्य किया गया। करीब 12.20 पर आवागमन के लिए पटरी को तैयार कर दिया गया था। इस डेढ़ घंटे के दौरान वैकल्पिक तौर पर डाउन लाइन का ट्रेन आने जाने के लिए उपयोग किया गया।  

उच्च अधिकारियों को इसकी सूचना के मिलते स्थल पर रेलवे के डीआरएम लोकेश वैष्णव, सीनियर सेक्शन इंजीनियर सहित रेल कर्मचारी पुलिस दलबल के साथ पहुंच गए। मालगाड़ी पटरी से उतरने से रेलवे ट्रैक, कंक्रीट स्लीपरों को भी नुकसान पहुंचा। जी केबिन से दुर्ग की ओर निकले  मालगाड़ी के एक कोच पटरी से उतर कर आधा किलोमीटर तक घसीटते हुए ट्रैक को नुकसान पहुंचाया जिसे अब ठीक कर लिया गया है और ट्रेनों का आवागमन इस ट्रेक में फिर से शुरू हो गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button