राष्ट्रीय

संवाद: महिला ने PM मोदी को बताई घर जर्जर होने की बात, 3 घंटे बाद मकान बनवाने को DM ने पहुंचाई 2 लाख की मदद

आगरा
प्रधानमंत्री स्व निधि योजना के पैसों से फलों की ठेल लगाने वाली प्रीति का यूं तो पीएम से बातचीत के बाद वैसे ही खुशी का ठिकाना नहीं था, पर उसकी खुशी तब दोगुनी हो गई जब उसने पीएम को अपने घर के जर्जर हालातों के बारे में बताया और तीन घंटे बाद ही आगरा के डीएम दो लाख रुपए का चेक लेकर उसके घर पहुंच गए। 2 लाख रुपये की मदद वाले चेक मिलने के बाद अब प्रीति के घर में दीवाली सी खुशी देखने को मिल रही है। मंगलवार सुबह 10: 45 बजे पीएम मोदी ने आगरा में फलों की गाड़ी लगाने वाली प्रीति से वर्चुअल बातचीत की थी। पीएम ने जब उसके परिवार और घर के बारे में पूछा तो उसने कह दिया था कि उसका घर जर्जर हो चुका है। इस पर पीएम ने प्रीति से कह दिया था कि वे अफसरों से इसके बारे में मदद करने के लिए कहेंगे। प्रीति को उम्मीद नहीं थी की प्रधानमंत्री की कही हुई बात इतनी जल्दी पूरी हो जाएगी।

पीएम आवास योजना के तहत मिली मदद
प्रीति पीएम से बातचीत के बाद जब अपने घर पर लोगों की बधाइयां बटोर रही थी तभी दो-तीन घंटे बाद ही आगरा के जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने प्रीति का दरवाजा खटखटाया और उन्हें घर की मरम्मत के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2 लाख रुपये का चेक सौंपा। प्रीति ने डीएम को बताया कि उनके पति के पास जमीन थी, लेकिन परिवार के एक सदस्य ने एक प्लॉट दिलाने के नाम पर उससे 10 लाख रुपए हड़प लिए थे।

पैसा वापस कराने का काम भी शुरू
प्रीति ने कहा कि एक साल से उन्हें ना घर मिल सका है और ना ही जमीन मिल सकी है। इस पर डीएम ने पूरी जानकारी लेकर मौके से ही अधिकारियों को पहले प्लॉट पर भेजा और संबंधित व्यक्ति से पैसा वापस कराने की कार्रवाई शुरू करा दी। डीएम ने बताया कि दो-तीन दिन में प्रीति की यह समस्या भी हल हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close