Home देश श्रीनगर के लाल चौक पर लहराया गया तिरंगा, आजादी के अमृत महोत्सव...

श्रीनगर के लाल चौक पर लहराया गया तिरंगा, आजादी के अमृत महोत्सव पर लगे ‘वंदे मातरम’ के नारे

57
0

नई दिल्ली
 देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। जश्न का माहौल है। जम्मू-कश्मीर में भी हर घर तिरंगा लहराता हुआ दिख रहा है। श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा लहराते हुए एक समूह ने 'वंदे मातरम' के नारे लगाए। बता दें , हर घर तिरंगा अभियान के तहत डल झील में तिरंगा बोट रैली निकाली गई थी। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा खुद तिरंगा लहराते नजर आए थे।
 
श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा झूम के लहरा रहा
 
आजादी के अमृत महोत्सव पर घाटी तिरंगे के रंग में रंगी है। श्रीनगर से कुलगाम तक, अनंतनाग से सोपोर तक और डल झील का आंगन तिरंगे के रंग में सराबोर है। श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा झूम के लहरा रहा है। देशभक्ति में सराबोर लोग वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगा रहे हैं।
 

पीएम मोदी ने 'पंच प्रण' का संकल्प दिया

देश आज 76वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर जगह-जगह आयोजन हो रहे हैं और तिरंगा फहराया जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराया और देश को 76वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस पर अपने ऐतिहासिक भाषण में आने वाले दिनों के लिए 'पंच प्रण' का संकल्प दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि देश को आगे बढ़ने के लिए आज हमें पांच प्रण लेने की जरूरत है। पीएम मोदी ने लाल किले से भारत के विकास के लिए देशवासियों के सामने 25 साल का ब्लूप्रिंट रखा और कहा कि यह ब्लूप्रिंट तभी सफल होगा, जब हम ये पांच प्रण लेंगे। पीएम मोदी ने कहा, ''आने वाले 25 साल के लिए हमें 'पंच प्रण' पर अपनी शक्ति, संकल्पों और सामर्थ्य को केंद्रित करना होगा।''

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here