Home खेल शोएब अख्तर का खुलासा- बताया किस दिग्गज खिलाड़ी ने उन्हें सचिन तेंदुलकर...

शोएब अख्तर का खुलासा- बताया किस दिग्गज खिलाड़ी ने उन्हें सचिन तेंदुलकर के बारे में बताया था

53
0

 नई दिल्ली
 
टीम इंडिया 28 अगस्त को एशिया कप 2022 में एक ब्लॉकबस्टर मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी। दोनों टीमें पिछले साल टी20 विश्व कप मैच के बाद पहली बार आमने-सामने होंगी, जहां बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम ने 10 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी। पिछले करीब एक दशक से दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण द्विपक्षीय सीरज नहीं खेली जाती है। भारत और पाकिस्तान वैश्विक (आईसीसी) और महाद्वीपीय (एशिया कप) टूर्नामेंट में ही एक-दूसरे से भिड़ेंगे। ऐसी ही एक प्रतिद्वंदिता भारत के सचिन तेंदुलकर और पाकिस्तान के शोएब अख्तर के बीच देखी जाती थी।  

हालाकि, शोएब अख्तर ने अब खुलासा किया है कि जब वह क्रिकेट की दुनिया में उभरकर सामने आए तो उन्हें वास्तव में विश्व क्रिकेट में तेंदुलकर के कद का पता नहीं था। यह उनके साथी और पाकिस्तान के महान स्पिन गेंदबाज सकलैन मुश्ताक थे, जिन्होंने उन्हें तेंदुलकर के बारे में बताया था। स्टार स्पोर्ट्स के एक वीडियो में अख्तर ने बताया, "सकलैन ने मुझे सचिन तेंदुलकर और उनके कद के बारे में बताया। मुझे उनके बारे में पता नहीं था। मैं अपनी ही दुनिया में खोया हुआ था। मुझे नहीं पता था। मुझे सिर्फ इतना पता था कि मैं क्या करूंगा और बल्लेबाज क्या सोच रहा है।"

आगे बातचीत के दौरान अपनी मानसिकता के बारे में बोलते हुए अख्तर ने कहा कि उन्होंने केवल तेज गेंदबाजी करने और अपने देश के लिए मैच जीतने के बारे में सोचा। अख्तर ने कहा, "आपके और हमारे तेज गेंदबाजों में बड़ा अंतर यह था कि हम तेज गेंदबाजी करने के बहाने ढूंढते थे। जब भी मुझे लगता था कि गेंद रिवर्स स्विंग कर रही है, तो मैंने सोचा, 'अगर मुझे यहां स्पेल मिला तो मैं बल्लेबाजों को आउट कर दूंगा'। मैं वहां पांच विकेट लूंगा और पाकिस्तान के लिए मैच जीतूंगा। आप मैच विनर बने बिना स्टार नहीं बन सकते। हम देश के लिए मैच जीतते थे।"

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here