राजनीति

शशि थरूर ने बीजेपी से पूछा- किस बात को लेकर कांग्रेस मांगे माफी

 नई दिल्ली 
पाकिस्तान में एक मंत्री की तरफ से वहां की संसद में पुलवामा हमला पाकिस्तान प्रायोजित बताए जाने के बाद देश में सियासी घमासान मचा हुआ है। एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी ने मुद्दे को लेकर हमलावर रुख अपना रखा है तो वहीं दूसरी तरफ उसने कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों से माफी मांगने को कहा है। दरअसल, पाकिस्तान के मंत्री की तरफ से पुलवामा हमले पर कबूलमाने के बाद केन्द्रीय मंत्री और बीजेपी के सीनियर नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पार्टी पर हल्ला बोला है। जावड़ेकर ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए कहा- “पाकिस्तान ने यह माना कि पुलवामा हमला उसने किया है। अब कांग्रेस वाले और बाकी लोग जो साजिश की बात करते थे उनके देश से माफी मांगनी चाहिए।”
 
जावड़ेकर के इस हमले पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने पटलवार किया है। थरूर ने इसके जवाब में ट्वीट करते हुए कहा- "मैं आखिर इस बात को जानने की कोशिश कर रहा हूं कि आखिर क्यों कांग्रेस पार्टी माफी मांगे। क्या इसलिए कि कांग्रेस चाह रही है कि सरकार सेनाओं को सुरक्षित रखे? या फिर इसलिए कि हमने राष्ट्रीय त्रासदी का राजनीतिकरण नहीं किया? या फिर इसलिए कि शहीद जवानों के परिवारवालों के प्रति सांत्वना व्यक्त किया?" गौरतलब है कि पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने पाकिस्तान की संसद में यह कहा कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुआ आतंकी हमला प्रधानमंत्री इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तान की बड़ी उपलब्धि है।

पुलवामा में आतंकियों ने अर्धसैनिक बलों की बस को विस्फोटकों से लदी कार से टकरा दिया गया था। इस घटना में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस घटना की पाकिस्तान स्थित संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने जिम्मेदारी ली थी। इसके बाद पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के बालाकोट स्थित जैश के आतंकी प्रशिक्षण शिविर पर हवाई हमला किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button