मध्य प्रदेशराज्य

व्यापारियों संग विकास पर मंथन, युवा उद्यमियों से सीधा संवाद कर विकास का रोड मैप तैयार करने में जुटे तोमर

ग्वालियर
उपचुनाव में बीजेपी की जीत के लिए जमीन तैयार करने में जुटे केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर लगातार समाज के अलग-अलग वर्गों के साथ बैठकर बुनियादी मसलों और विकास के रोड मैप को लेकर मंथन कर रहे हैं। इसके साथ ही विभिन्न सामाजिक व व्यवसायिक संगठनों की बैठकें लेकर वह भाजपा के पक्ष में वोटर्स को लामबंद कर रहे हैं।

अपने चुनाव अभियान में जुटे श्री तोमर आज ग्वालियर, भिंड वं मुरैना जिले में भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करने वाले हैं। इससे पहले वह माधवराव सिंधिया सभागार, चेंबर भवन में युवा उद्यमियों से संवाद करने पहुंचे हैं। यहां से भिंड जिले की गोहद विधानसभा के अंतर्गत चंदोखर, गढ़िया रायपुर, मुरैना जिले के अंबाह विधानसभा के बरबाई में तथा अपरान्ह 3 बजे पाल में जनसभा को संबोधित करेंगे।

किसी एक व्यक्ति या संस्था में सभी कुछ अच्छा हो, इसका दावा नहीं किया जा सकता लेकिन ऐसा काम जरूर हो जिसका लाभ सभी को पहुंचे। ग्वालियर मेरी जन्मभूमि है और मैं कहीं भी रहूं लेकिन मेरा समर्पण यहां के लिए हमेशा रहेगा। राजनीति और सरकार की प्राथमिकता वोट रहती है लेकिन भाजपा ने हमेशा विकास का काम किया और इसके लिए आलोचना की परवाह नहीं की और आज इसका लाभ देश को मिल रहा है। यह बात शुक्रवार को केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने बंधन वाटिका में कई व्यापारिक संस्थाओं के कार्यक्रम ग्वालियर के आर्थिक एवं नगरीय विकास पर चर्चा को संबोधित करते हुए कही।

 उन्होंने कहा कि अपने व्यापार, उद्योग को विस्तार देने के लिए ग्वालियर चंबल के व्यापारी एवं उद्योगपति विभिन्न सरकारी योजनाआें का लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि पिछले कई दिनों से ग्वालियर चंबल अंचल में ही हैं और यहां के छोटे मझोले एवं बडेÞ सभी उद्यमियों और व्यापारियों से मिलकर उनकी समस्याएं सुन रहे हैं और उनके निराकरण का रास्ता भी बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ग्वालियर चंबल के व्यापारियों के साथ खड़ी है। अंत में उन्होंने इस उपचुनाव में उपस्थित व्यापारी बंधुओं से भाजपा प्रत्याशियों को समर्थन देने का आव्हान किया।  

प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस की सरकारें रहीं लेकिन विकास के मामले में ग्वालियर उपेक्षित रहा। थोड़े बहुत काम माधवराव सिंधिया के केन्द्रीय मंत्री बनने पर हुए। वहीं जब श्री तोमर ग्वालियर के सांसद और केन्द्रीय मंत्री बने तो शहर में अकेले 10 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य हुए। एक साथ पांच ओवरब्रिज बने जबकि पूरे ग्वालियर अंचल में ही 25 हजार करोड़ रुपए के काम हुए। आज ग्वालियर आओ तो ऐसा लगता है कि किसी महानगर में प्रवेश कर रहे हैं। यह सब संभव हुआ है श्री तोमर के प्रयासों से, जो विकास के सशक्त हस्ताक्षर हैं।

कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर का सम्मान किया गया। उन्हें सम्मानित करते हुए व्यापारिक संगठन के प्रतिनिधियों ने कहा कि ग्वालियर के विकास का जो काम होगा उसके लिए सेतु का काम श्री पाराशर करेंगे, जिससे ग्वालियर और आगे बढ़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button