मध्य प्रदेशराज्य

वोटिंग प्रतिशत के आधार पर एक-एक सीट की हो रही समीक्षा

भोपाल
काउंटिंग की तैयारी में जुटी भाजपा चुनाव प्रबंध समिति अब एक एक सीट पर सामने आए महिला पुरुष मतों की समीक्षा करने का काम कर रही है। इसके आधार पर पार्टी काउंटिंग के पहले यह एनालिसिस करने के प्रयास में है कि सीट वार अंतर की स्थिति का अनुमानित आंकलन कर लिया जाए। इसी को लेकर अब काउंटिंग तक धीरे-धीरे रिव्यू चलता रहेगा।

प्रदेश के 7900 मतदान केंद्रों में हुए उपचुनाव के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने आज चुनाव प्रबंध समिति की बैठक बुलाई है। इस बैठक में वोटिंग प्रतिशत के आधार पर सामने आए कैल्कुलेशन पर चर्चा होगी और जहां से अभी सूचना आना बाकी है, उन विधानसभा क्षेत्रों से जानकारी जुटाने का काम किया जाएगा। इसके साथ ही चुनाव के लिए इंदौर और ग्वालियर में बनाए गए मीडिया वार रूम का काम अब खत्म हो गया है।

28 विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढ़ने से भाजपा में उत्साह है। इसी के चलते कल दिन भर प्रदेश भाजपा कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम में वोटिंग प्रतिशत और महिला पुरुष मतदाताओं के वोटिंग की जानकारी लेने का काम चलता रहा। आज भी इसके लिए टीम सेक्टर और विधानसभा प्रभारियों के जरिये जानकारी लेने का काम कर रही है। इस बीच प्रदेश अध्यक्ष शर्मा, चुनाव प्रबंध समिति के संयोजक व नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह समेत अन्य पदाधिकारियों की बैठक भी आज बीजेपी दफ्तर में होना है। इसमें चुनाव कार्यक्रम की समीक्षा के साथ मतदान की रिपोर्ट पर चर्चा होगी। गौरतलब है कि कल भी प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत, प्रदेश सह संगठन मंत्री हितानंद शर्मा और अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक कर एक-एक सीट का आकलन करने का काम किया था।

अंतर्विरोध थामने के लिए प्रदेश संगठन की यह रणनीति भी असरकारी बताई जा रही है जिसमें केंद्रीय मंत्रियों, प्रदेश के मंत्रियों और विधायकों व संगठन पदाधिकारियों को विधानसभा स्तर पर मंडल, सेक्टर और बूथ सम्मेलन तक पहुंचाया गया। इतना ही नहीं इन्हें समाज के सम्मेलनों में भी पहुंचाया गया। वरिष्ठ नेताओं के साथ छोटे कार्यकर्ताओं की नजदीकी इससे बढ़ी और भाजपा के मूल कार्यकर्ता की कनेक्टिविटी जनता से सीधे बनी और राह आसान होती गई और अब पार्टी जीत को लेकर आश्वस्त है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close