खेल

वॉर्नर OUT या Not Out… विवाद को दिया जन्म, क्या कहा खेल विशेषज्ञों ने

अबू धाबी
सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को आईपीएल-13 के एलिमिनेटर मुकाबले में शुक्रवार को रिव्यू में आउट दिए जाना विवाद का कारण बन गया है। कॉमेंटेटर और विशेषज्ञ इस फैसले से नाराज हैं। मोहम्मद सिराज की गेंद वॉर्नर को छकाते हुए विकेटकीपर अब्राहम डिविलियर्स के दस्तानों में गई। इस बीच लगा की गेंद ने किसी चीज को छुआ है, या तो ग्लव्ज या ट्राउजर को, लेकिन यह साफ नहीं था।

कमेंटेटर ने किया फैसले का विरोध
मैदानी अंपायर एस. रवि ने वार्नर को नॉट आउट दिया जबकि रिव्यू पर तीसरे अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने कई बार रिप्ले देखने के बाद वॉर्नर को आउट दे दिया। कॉमेंटेटर पॉमी मांग्वा ने तुरंत इस फैसले का निंदा की और कहा कि उसे नॉट आउट दिया जाना चाहिए था। मांग्वा ने कहा, "चूंकि सबूत पुख्ता नहीं थे और मैदानी अंपायर ने इसे नॉट आउट दिया था इसलिए इसे आउट नहीं दिया जाना चाहिए था।" अपने इस बयान के तुरंत बाद उन्होंने कहा कि यह ऐसा फैसला था जो किसी भी तरफ जा सकता था।

तीसरे अंपायर का अविश्वसनीय फैसला
न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी स्कॉट स्टायरिस ने कहा, 'तीसरे अंपायर का अविश्वसनीय फैसला। डेविड वॉर्नर के पास गुस्सा होने का हर कारण है। असल फैसला नॉट आउट था। इस फैसले को बदलने के लिए कोई पुख्ता सबूत नहीं थे।'

सुनील गावस्कर का क्या कहना
भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर जो मांग्वा के साथ कॉमेंट्री कर रहे थे उन्होंने कहा कि अंपायर के फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए। जेसन होल्डर के ऑलराउंड खेल और केन विलियमसन की सधी हुई पारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने रोमांचक मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को छह विकेट से हराकर आईपीएल के क्वॉलिफायर में जगह बनायी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button