खेल

वीरेंदर सहवाग आईपीएल प्लेइंग-XI कोहली कप्तान

नई दिल्ली
पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंदर सहवाग (Virender Sehwag) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने इस टीम का कप्तान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को बनाया है। हैरानी की बात यह है कि इस टीम से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को 5वीं बार खिताबी जीत दिलाने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम गायब है, जो क्रिकेट प्रशंसकों को हैरान करने वाली बात हो सकती है।

केएल राहुल और पडिक्कल हैं ओपनर
सहवाग ने ओपनर के तौर पर किंग्स XI पंजाब के कप्तान केएल राहुल और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के देवदत्त पडिक्कल को रखा है। टूर्नमेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज केएल राहुल रहे थे। इस लिस्ट में अगला नाम सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली का है। कोहली को कप्तान भी बनाया गया है। 5वें नंबर पर एसआरएच के विस्फोटक कप्तान डेविड वॉर्नर हैं।

विराट को बनाया कप्तान, क्योंकि...
उन्होंने कहा कि मैं कप्तान को लेकर विराट कोहली और डेविड वॉर्नर में से कन्फ्यूज हूं, लेकिन मैं विराट कोहली के साथ जाऊंगा, क्योंकि वह ओपनिंग के अलावा मिडिल ऑर्डर में भी खेल सकते हैं। सहवाग ने एबी डि विलियर्स को छठे नंबर रखा है। उन्होंने कहा कि इस नंबर पर एबीडी को कायरन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या से कड़ी टक्कर मिल रही थी।

गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट नहीं हैं शामिल
बोलिंग की बात करें तो सहवाग ने टॉप-2 गेंदबाज यानी कागिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह के अलावा मोहम्मद शमी को रखा है, जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और राशिद खान को भी टीम में शामिल किया है। टूर्नमेंट में 30 छक्के लगाने वाले ईशान किशन को 12वें खिलाड़ी के तौर पर जगह दी है। गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट को शामिल नहीं किया गया है, जो इस सीजन में पावरप्ले के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

 

ऐसी है टीम

    केएल राहुल (KXIP)
    देवदत्त पडिक्कल (RCB)
    सूर्यकुमार यादव (MI)
    विराट कोहली (RCB, कैप्टन)
    डेविड वॉर्नर (SRH)
    एबी डि विलियर्स (RCB)
    राशिद खान (SRH)
    युजवेंद्र चहल (RCB)
    कागिसो रबाडा (DC)
    जसप्रीत बुमराह (MI)
    मोहम्मद शमी (KXIP)
    ईशान किशन (MI, 12वें खिलाड़ी)

    

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button