खेल

विराट कोहली को IPL में सबसे ज्यादा बार किया आउट, हैदराबाद के इस गेंदबाज ने रचा इतिहास

 नई दिल्ली  
आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) इस सीजन अबतक अपनी शानदार फॉर्म में नहीं दिखाई दिए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में कोहली महज 7 रन बनाकर आउट हो गए, जिसके चलते रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 120 रन ही बना सकी और मैच 5 विकेट से हार गई। सरनाइजर्स हैदराबाद के गेंदबाज संदीप शर्मा (Sandeep Sharma) ने कोहली को इस मैच में आउट किया और बैंगलोर के कप्तान के खिलाफ एक खास रिकॉर्ड को अपने नाम किया। 

 शारजाह में खेले गए मैच में संदीप शर्मा ने विराट कोहली को रिकॉर्ड सातवीं बार आउट किया और वो आईपीएल में कोहली को सबसे ज्यादा बार पवेलियन भेजने वाले गेंदबाज बन गए हैं। संदीप शर्मा ने आशीष नेहरा के रिकॉर्ड को तोड़ा, नेहरा ने कोहली को इस फटाफट लीग में 6 बार आउट किया था। कोहली को आईपीएल में सबसे ज्यादा बार आउट करने के मामले में तीसरे नंबर पर धवन कुलकर्णी (4) का नाम है।
 
संदीप शर्मा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बढ़िया गेंदबाजी करते हुए  चार ओवर में सिर्फ 20 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। संदीप ने इस सीजन अबतक खेले 10 मैचों में 10 विकेट चटकाए हैं और उनका इकॉनमी भी 7.22 का रहा है। गेदबाजों के दमदार प्रदर्शन के दम पर हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को 5 विकेट से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम की तरफ से कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका और टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए, टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन जोश फिलीप (32) ने बनाए। हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा और जेसन होल्डर ने दो-दो विकेट चटकाए। हैदराबाद के बल्लेबाजों ने 14.1 ओवर में 5 विकेट खोकर 121 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button