उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस चलने से पहले ही रद, अन्य फेस्टिवल ट्रेनें भी प्रभावित 

मुरादाबाद 
पंजाब में किसान आंदोलन से ट्रेन संचालन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। त्योहार पर रेलवे ने 20 अक्तूबर से पांच जोड़ी फेस्टविल ट्रेनें का ऐलान किया था मगर चलने से पहले ही रेल संचालन गड़बड़ा गया। लखनऊ-चंडीगढ़ इंटरसिटी को रद कर दिया गया। ट्रेन अब बुधवार से चलेगी। इसी तरह बेगमपुरा,अर्चना एक्सप्रेस ट्रेनों की भी दूर घटा दी गई है। अर्चना एक्सप्रेस को बरेली और बेगमपुरा को सहारनपुर तक चलाया जाएगा। पंजाब व जम्मूतवी की अन्य फेस्टविल ट्रेनें भी अंबाला तक है। 

पिछले एक महीने से किसान बिल को लेकर पंजाब में आंदोलन चल रहा है। इसका असर ट्रेनों पर पड़ा रहा है। पिछलने दिनों रेलवे ने नवरात्र, दीवाली व छठ पूजा को देखते हुए मंगलवार से पांच जोड़ी फेस्टविल ट्रेनों को चलाने का ऐलान किया था। इनमें महत्वपूर्ण लखनऊ-चंडीगढ़ को रेल मुख्यालय ने चलने से पहले ही रद कर दिया।  बोर्ड के अनुसार इंटरसिटी ट्रेन (02231-32) का संचालन अब मंगलवार को शुरु नहीं होगा। रेलवे ने इसे बुधवार से चलाने का इरादा बनाया है।

हावड़ा से जम्मूतवी जाने वाली बेगमपुरा ट्रेन शार्ट टर्मिनेट रहेंगी। इस ट्रेन को सहारनपुर तक चलाया जाएगा। वापसी में यह ट्रेन भी सहारनपुर से चलेगी। इसी तरह पटना-जम्मूतवी (02355-56) अर्चना एक्सप्रेस भी बरेली तक जाएंगी। दुर्गियाना एक्सप्रेस(02357)कोलकत्ता से अमृतसर भी अंबाला तक चल रही है। इसी तरह किसान, अमृतसर से न्यूजलपाई गुड़ी-हमसफर कर्मभूमि एक्सप्रेस (04654) भी सहारनपुरतक जा रही है। सहारपुर से अमृतसर के बीच ट्रेन का संचालन रद है।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close