खेल

रोहित शर्मा को एबी डिविलियर्स ने छोड़ा पीछे, गेल-कोहली के खास क्लब में शामिल हुए

 नई दिल्ली 
शारजाह में खेले गए आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 52वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की टीम को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 120 रन बनाए, टीम की तरफ से कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका। जवाब में हैदराबाद की टीम ने 14.1 ओवर में 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। आरसीबी के मुख्य बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (Ab Devilliers) ने इस मैच में 24 रन बनाए और टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया। डिविलियर्स ने इस पारी के दौरान खुद को क्रिस गेल और विराट कोहली के खास क्लब में शामिल किया। 
 
हैदराबाद के खिलाफ खेले गए मैच में एबी डिविलियर्स ने टी20 क्रिकेट (T20 cricket) में अपने 9,000 रन पूरे कर लिए। वो ऐसा करने वाले विश्व के 8वें बल्लेबाज हैं। क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में डिविलियर्स ने खुद को गेल, विराट कोहली, पोलार्ड, डेविड वॉर्नर जैसे धाकड़ बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल कर लिया है। टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है, उन्होंने इस फॉर्मेट में अबतक कुल 13,572 रन बनाए हैं। डिविलियर्स ने  मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है, जिनके नाम अभी टी20 क्रिकेट में 8,902 रन दर्ज हैं। 
 
एबी डिविलियर्स ने इस सीजन खेले आईपीएल में अबतक 13 मैचों में 163.51 के स्ट्राइक रेट से 363 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने चार हाफसेंचुरी भी लगाई है। हैदराबाद के खिलाफ मिली हार के बाद आरीसीबी की टीम थोड़ी मुश्किल में जरूर दिख रही है। टीम को प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का करने के लिए सोमवार (2 नवंबर) को आबुधाबी में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मैच में  हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button