छत्तीसगढ़राज्य

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद महज 2 घंटे के भीतर बोलेरो वाहन सहित सात अपहरणकर्ता गिरफ्तार

बिलासपुर
बिल्हा थाना क्षेत्र के बिटकुली में रहने वाले एक व्यक्ति के द्वारा अपने चचेरे भाई का अपहरण होने की जानकारी मिलते ही सक्रिय हुई बिल्हा पुलिस ने महज 2 घंटे के भीतर न केवल अपहर्ताओको गिरफ्तार किया, वरन उनके कब्जे से अपहृत को भी मुक्त करने में सफलता हासिल की। इसके साथ ही अपहर्ताओ के पास से एक बोलेरो वाहन और छह नग मोबाइल भी जप्त किए। बिल्हा पुलिस द्वारा तत्परता पूर्वक की गई इस कार्रवाई की सराहना की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार 31 अक्टूबर की रात को बिल्हा थाना क्षेत्र के बिटकुली में रहने वाले अविनाश कुमार कुर्रे पिता बिंदेश्वर कुर्रे ने थाने में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई कि 31 अक्टूबर शनिवार की शाम को 6:00 बजे 56 लोग उसके चचेरे भाई को बोलेरो वाहन में जबरिया बैठाकर पचपेड़ी जंगल ले गए हैं। जाते-जाते उन्होंने उसे छोडऩे के एवज में ?50000 फिरौती की मांग भी की है। इस रिपोर्ट पर तत्काल हरकत में आई बिल्हा पुलिस ने घटना की सूचना जिले के पुलिस कप्तान प्रशांत अग्रवाल और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण संजय ध्रुव को दी। इसके बाद उनके निर्देशन तथा सीएसपी सुनील टंडन के मार्गदर्शन में बिल्हा थाना प्रभारी सागर पाठक ने आरोपियों की पतासाजी मैं अपनी पूरी ऊर्जा झोंक दी। उन्होंने प्रार्थी अविनाश कुर्रे को उसके मोबाइल पर अपहर्ताओ के साथ लगातार बातचीत करते रहने को कहा। और इसके आधार पर ही अपहर्ताओ का लोकेशन ट्रेस किया तथा बिल्हा थाने में रिपोर्ट दर्ज होने के 2 घंटे के भीतर ही चिल्हाटी पेट्रोल पंप के पास दबिश देकर इस मामले में संलिप्त सात आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। पुलिस ने अपहरण की वारदात में प्रयोग की गई बोलेरो गाड़ी और आरोपियों के पास से छह नग मोबाइल भी जब किए हैं।

अपहरण में शामिल जिन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है उनमें अमिताभ सिंह दिनकर वर्ल्ड भुनेश्वर प्रसाद दिनकर साकिर लोहारसी थाना पचपेड़ी सचिन चंद्र वल्डज् लालजी बर्मन 48 वर्षनिवासी बकरकुदा थाना मस्तूरी भुनेश्वर प्रसाद दिनकर पिता सेवक राम निवासी लोहारसी थाना पचपेड़ी,भोंदल प्रसाद पिता दशा राम उम्र 40वर्ष निवासी चेरूडीह थाना पामगढ़, सुरेश जांगड़े वल्डज् सुखसागर जांगड़े उम्र 48 वर्ष निवासी चिल्हाटी थाना पचपेड़ी,राधेश्याम टंडन पिता दशा राम टंडन चेरूडीह थाना पामगढ़ उम्र 39 वर्ष और देवचरण पिता मिलन यादव 28 वर्ष निवासी चिल्हाटी थाना पचपेड़ी शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close