छत्तीसगढ़राज्य

राज्य स्थापना दिवस पर एण्डटीवी की कटोरी अम्मा व स्वाति ने दी शुभकामनाएं

रायपुर
राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर एण्डटीवी की कलाकार हिमानी शिवपुरी ऊर्फ हप्पू की उलटन पलटन की कटोरी अम्मा और तन्वी डोगरा यानी कि की स्वाति ने छत्तीसगढ़ के लोगों को अपनी ओर से शुभकामना देते हुए कहा कि सबसे युवा राज्यों में से एक छत्तीसगढ़ इतना जल्दी इतना विकसित हो गया है यह बहुत ही तारीफ की बात है। यहां की कला संस्कृति देखने लायक है और ढोकरा आर्ट बहुत ही चौका देने वाली।

हिमानी शिवपुरी (कटोरी अम्मा) ने शुभकामना देते हुए कहा कि अपनी प्रगतिशील भावना, अनोखी संस्कृति और विरासत, पुराने मंदिरों और ऐतिहासिक खुदाई और अपनी प्राचीन वन-आधारित  संस्कृति के विशिष्ट स्वाद और स्थानीय व्यंजनों के लिए छत्तीसगढ़ जाना और पहचाना जाता है। अपने उन्नत विकास के अलावा, इस राज्य ने बहुत ही खूबसूरती से अपनी स्थानीय कला और शिल्प को संभाल कर रखा हुआ है। ढोकरा आर्ट बहुत ही चैंका देने वाली है और यहां नी लगने वाले मेले और त्यौहार तो देखने लायक होते हैं। यह देखकर वाकई हैरानी होती है कि कैसे सबसे युवा राज्यों में से एक छत्तीसगढ़ इतना जल्दी इतना विकसित हो गया है। मुझे इस जगह से बहुत ही प्यार है और यहां की कई चीजें हैं जो मेरे घर की सजावट में भी शामिल हैं, जैसे कि मेरे पास कई लैम्प्स और शो पीस इत्यादि है। यहां तक मेरे पास एक गणपति भी है जिसे स्थानीय रूप से बनाया गया है और मैं उन्हें अपने दिल के बहुत करीब रखती हूं।

इसके अलावा तन्वी डोगरा (स्वाति) ने कहा छत्तीसगढ़ अपनी समृद्ध संस्कृति, अपने पारम्परिक स्वादिष्ट व्यंजन, ऊर्जा से भरे नृत्य-संगीत और यहां के अपनी प्रेम से परिपूर्ण भाषाओं के साथ रहने वाले जिंदादिल लोगों के लिए जाना जाता है। इस राज्य ने अपने पुरातात्विक जगहों और परम्परा को संभाला हुआ है, जो कि बहुत ही अच्छा है। यहां पर बस्तर एक ऐसी जगह है जो उसकी अमूल्य सुंदरता, वहां के जंगलों के मूल निवासी और उनके दशहरे के लिए घूमने के लिए सबसे बेहतरीन जगहों में से एक है। नया रायपुर पहला स्मार्ट शहर व्यापार और उसकी मेहमान नवाजी का मुख्य केंद्र है। छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना के मौके पर सभी प्रदेशवासियों को एण्डटीवी और अपनी ओर से बधाई देती हूं और मेरी यही दुआ है कि यह कामयाबी की नई उचाईयों को छूता रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close