मध्य प्रदेशराज्य

राज्य के सभी 150 केन्द्रों पर कोविड-19 वैक्सीनेशन का सफल संचालन

भोपाल

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने राज्य में कोविड-19 वैक्सीनेशन के लिये बनाये सभी 150 केन्द्रों (सेशन साइट्स) पर आज अभियान के पहले दिन सफलतापूर्वक संचालित होने की जानकारी केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को दी। कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान के पहले दिन की शाम को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से वीडियो क्रांफेंसिंग के माध्यम से वैक्सीनेशन अभियान के संचालन पर वर्चुअल बैठक में चर्चा कर रहे थे। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग, एसीएस स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. संजय गोयल भी मौजूद थे।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने विश्व के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान के संचालन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को बधाई दी। उन्होंने बताया कि राज्य में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन के बाद गांधी मेडिकल कॉलेज में बनाये गये केन्द्र पर पहले व्यक्ति का वैक्सीनेशन किया गया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मार्गदर्शन में राज्य के सभी केन्द्रों पर कोविड-19 वैक्सीनेशन सभी प्रोटोकॉल को सुनिश्चित किया जा रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने बताया कि भोपाल में जे.पी. अस्पताल, रायसेन जिला चिकित्सालय और विदिशा जिला चिकित्सालय में वैक्सीनेशन साइट पर उन्होंने स्वयं जाकर वैक्सीनेशन की प्रक्रिया का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि शाम तक वैक्सीनेशन जारी था और शाम 5 बजे तक 150 केन्द्रों में 9 हजार 500 लाभार्थियों का वैक्सीनेशन किया जा चुका था। उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन शाम 5 बजे के बाद भी जारी रहा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button