Home मनोरंजन राजू श्रीवास्तव की बिगड़ी हालत, नहीं कर रहा ब्रेन और हार्ट काम

राजू श्रीवास्तव की बिगड़ी हालत, नहीं कर रहा ब्रेन और हार्ट काम

47
0

 
कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को लेकर एक दुखभरी खबर आई है। उनकी हालत बिगड़ गई है। राजू श्रीवास्तव को डॉक्टरों ने ब्रेन डेड घोषित कर दिया है और उनका हार्ट भी सही से काम नहीं कर रहा है। 'एबीपी' की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉक्टरों ने राजू श्रीवास्तव के परिवार को जवाब दे दिया है। बताया जा रहा है कि राजू श्रीवास्तव के सिर के ऊपरी हिस्से में ऑक्सीजन न पहुंचने की वजह से वह काला पड़ रहा है।

हालांकि राजू श्रीवास्तव के शरीर का निचला हिस्सा काम कर रहा था। इसी वजह से उन्हें डॉक्टरों ने वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा हुआ था। डॉक्टर्स पूरी कोशिश कर रहे थे कि ऑक्सीजन राजू श्रीवास्तव के दिमाग के पूरे हिस्से में पहुंचे। पर हालत में सुधार होता नजर नहीं आ रहा है।

एंजियोग्राफी में हार्ट में आया था 100 पर्सेंट ब्लॉकेज
राजू श्रीवास्तव को तब डॉक्टरों ने कार्डियक अरेस्ट होने की पुष्टि की थी। डॉक्टरों ने तुरंत ही राजू श्रीवास्तव की एंजियोग्राफी की थी, जिसमें हार्ट के बड़े हिस्से में 100 पर्सेंट ब्लॉकेज की बात सामने आई। स्थिति को देखते ही डॉक्टरों ने राजू श्रीवास्तव के हार्ट में दो स्टेंट लगाए थे। वहीं 13 अगस्त को राजू श्रीवास्तव का MRI किया गया था, जिसमें सिर की एक नस दबी होने की बात कही गई।

MRI में सिर की नस दबी होने की बात
राजू श्रीवास्तव के भाई दीपू ने तब जानकारी दी थी कि उन्होंने डॉक्टर से बात की है और उनका कहना है कि दबी नस को रिकवर करने में तकरीबन दस दिन लग जाएं। राजू श्रीवास्तव ने बीच में अपने हाथ-पैर हिलाने शुरू किए और उनके शरीर में हरकत हुई, जिसने उम्मीद दिलाई कि वह जल्द ठीक हो जाएंगे। राजू श्रीवास्तव के भतीजे कुशल और परिवार ने भी बयान जारी कर बताया था कि उनकी हालत स्थिर है और वह रिस्पॉन्ड कर रहे हैं। लेकिन किसे पता था कि राजू श्रीवास्तव की हालत इस कदर बिगड़ जाएगी।

बुधवार यानी 17 अगस्त को राजू श्रीवास्तव के मैनेजर ने भी कहा था कि कॉमेडियन के शरीर में हरकत हो रही है। उनमें सुधार हो रहा है। लेकिन वह अभी भी वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं और आईसीयू में हैं। फैंस और पूरा परिवार राजू श्रीवास्तव के ठीक होने की कामना कर रहा है। उम्मीद है कि कोई करिश्मा हो जाए और राजू श्रीवास्तव ठीक होकर वापस लौट आएं। अपनी कॉमेडी और मजेदार चुटकुलों से सबको हंसाने वाले राजू श्रीवास्तव इस समय जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं। प्रार्थना करते हैं कि वह जल्द ठीक हो जाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here