Home देश राजस्थान: अलवर में माब लिचिंग, दो दर्जन लोगों की पिटाई से घायल...

राजस्थान: अलवर में माब लिचिंग, दो दर्जन लोगों की पिटाई से घायल की अस्पताल में हुई मौत

54
0

जयपुर
राजस्थान में अलवर जिले के रामबास गांव में समुदाय विशेष (मुस्लिम)के दो दर्जन लोगों ने एक व्यक्ति के साथ माब लिंचिंग कर दी । ट्रैक्टर चोर समझकर सब्जी का ठेला लगाने वाले चिरंजी लाल सैनी (50) की करीब दो दर्जन लोगों ने रविवार देर रात पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए । इलाज के दौरान चिंरजी लाल की मौत हो गई। मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने गोविंदगढ़ पुलिस थाने का घेराव कर आरोपितों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

पुलिस ने आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिया तो ग्रामीणों ने थाने का घेराव समाप्त किया । जानकारी के अनुसार चिरंजी लाल शौच के लिए गांव के खेत में गए थे। उस दौरान मुस्लिम समाज के दो दर्जन लोगों ने चिरंजी लाल की बेरहमी से डंडों से पिटाई कर दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। चिरंजी लाल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां स्वास्थ्य में सुधार नहीं हुआ तो सोमवार दोपहर बाद जयपुर के स्थित सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती करवाया गया,जहां उनकी मौत हो गई।

पुलिस के अनुसार एक ट्रैक्टर को लेकर कुछ लोग गांव में से फरार हो रहे थे। इस दौरान चिरंजीलाल शौच कर के खेत से घर जा रहे थे। दो दर्जन लोग ट्रैक्टर चोरी के आरोपितों को तलाशने में जुटे थे। इन लोगों ने चिरंजी लाल को ट्रैक्टर चोर समझ लिया। ट्रैक्टर चोर समझकर ग्रामीणोंने चिरंजी लाल की बेरहमी से पिटाई कर दी। पिटाई से चिंरजी लाल गंभीर रूप से घायल हो गए।

सूचना मिलने पर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने चिरंजीलाल को पहले स्थानीय अस्पताल और फिर जयपुर के सवाईमानसिंह अस्पताल में भर्ती करवाया। जहां इलाज के दौरान सोमवार दोपहर बाद उनकी मौत हो गई। पुलिस थाना अधिकारी श्याम लाल मीणा ने बताया कि मृतक के बेटे योगेश में रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपितों में जुम्मा खान, विक्रम खान और रहमान खान की पहचान की गई है, वे फिलहाल फरार हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here