उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी उपचुनाव में बीजेपी उतारेगी 30 स्टार प्रचारकों की टीम

लखनऊ
यूपी में 7 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए बीजेपी 30 स्टार प्रचारकों की एक पूरी टीम उतारने जा रही है। इनमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ, डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शामिल हैं। यह सभी सातों विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार करेंगे। चुनाव आयोग से मंजूरी के बाद बीजेपी की यह सूची जारी कर दी गई है।

मंत्रियों के साथ संगठन पर भी भरोसा
बीजेपी ने इस बार सरकार के मंत्रियों के साथ संगठन के भी महत्वपूर्ण पदाधिकारियों को भी उपचुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर उतारा है। इसके साथ ही क्षेत्रीय जातीय समीकरणों को भी ध्यान में रखकर मंत्रियों और पदाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

जिन मं‌त्रियों को चुनाव मैदान में प्रचार के लिए उतारा गया है, उनमें सूर्य प्रताप शाही, स्वामी प्रसाद मौर्य, श्रीकांत शर्मा, ब्रजेश पाठक, डॉ.महेंद्र सिंह, चौधरी भूपेंद्र सिंह, रमापति शास्त्री, अनिल राजभर, कपिल देव अग्रवाल, सतीश द्विवेदी, विजय कश्यप, नीलिमा कटियार शामिल हैं।

इनके अलावा संगठन से महामंत्री संगठन सुनील बंसल, प्रदेश उपाध्यक्ष सतपाल सैनी, दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बीएल वर्मा, पूर्व मंत्री वाईपी सिंह, प्रदेश मंत्री प्रांशु दत्त द्विवेदी, त्रयंबक त्रिपाठी, संजय राय और शंकर लोधी को चुनाव प्रचार के लिए उतारा जा रहा है।

निरहुआ भी करेंगे प्रचार
भोजपुरी गायक और अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ को भी स्टार प्रचारकों की सूची में रखा गया है। निरहुआ बीते लोकसभा चुनाव में आजमगढ़ से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरे थे। सूत्रों का कहना कि पार्टी इनका इस्तेमाल जौनपुर की मल्हनी सीट पर चुनाव प्रचार में करेगी।

यहां से पूर्व मंत्री पारसनाथ यादव विधायक थे, उनके निधन के बाद एसपी ने उनके बेटे लकी यादव को चुनाव मैदान में उतारा है। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, साध्वी निरंजन ज्योति, संतोष गंगवार और सांसद डा.एसपी सिंह बघेल को प्रचार के लिए मैदान में उतारा गया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close