Home विदेश यात्रियों की संख्या पर हीथ्रो हवाई अड्डे ने बढ़ाई पाबंदी, कर्मचारियों की...

यात्रियों की संख्या पर हीथ्रो हवाई अड्डे ने बढ़ाई पाबंदी, कर्मचारियों की कमी बनी वजह

55
0

लंदन
लंदन के हीथ्रो हवाईअड्डे ने घोषणा की है कि उसने यात्रियों की संख्या की सीमा को अगले छह सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। ब्रिटेन के सबसे बड़े हवाईअड्डे ने सोमवार को कहा कि 29 अक्टूबर तक प्रतिदिन 100,000 से अधिक यात्री प्रस्थान नहीं कर सकेंगे। जुलाई में, हवाई अड्डे से यात्रा करने वाले यात्रियों पर एक दैनिक सीमा 100,000 पर निर्धारित की गई थी और यह 11 सितंबर को समाप्त होने वाली थी। हालांकि, सोमवार को हवाई अड्डे ने घोषणा की कि यह अब अक्टूबर के अंत तक लागू रहेगा समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई में अस्थायी सीमा लागू करने के बाद समय की पाबंदी में सुधार और अंतिम समय में कम कैंसिलेशन के बाद यह कदम उठाया गया था।

हीथ्रो हवाईअड्डे ने कर्मचारियों की कमी से निपटने के लिए 12 जुलाई से 11 सितंबर तक हवाईअड्डे पर यात्रियों की संख्या प्रतिदिन एक लाख तक सीमित रखने का फैसला किया है। लेकिन अब इस तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है। इस गर्मी में हजारों उड़ानें पहले ही रद्द कर दी गई हैं। कर्मचारियों की कमी के बीच इंडस्ट्री हवाई यात्रा की मांग से निपटने के लिए संघर्ष कर रहा है। हीथ्रो ने कहा, 'एयरलाइंस के साथ परामर्श के बाद, प्रस्थान करने वाले यात्रियों की दैनिक सीमा अब 29 अक्टूबर तक लागू होगी।'

हीथ्रो के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी (chief commercial officer) रॉस बार्कर ने कहा, 'हमारी प्राथमिक चिंता यह सुनिश्चित करना है कि हम अपने यात्रियों को यात्रा करते समय एक विश्वसनीय सेवा दें।' उन्होंने कहा, 'हम जितनी जल्दी हो सके कैप को हटाना चाहते हैं, लेकिन हम ऐसा तभी कर सकते हैं जब हमें विश्वास हो कि हवाईअड्डे पर काम करने वाले सभी लोगों के पास हमारे यात्रियों की सेवा देने के लिए संसाधन हैं।' हवाईअड्डे से आने-जाने वाले कई यात्रियों को हाल के महीनों में लंबी सुरक्षा की कतारों और सामान प्रणाली से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ता रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here