खेल

मोहम्मद शमी के परिजनों पर हसीन जहां ने लगाया एक और आरोप 

 अमरोहा 
अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने शमी के परिजनों पर वोटर लिस्ट से उनका नाम कटवाने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। बीएलओ स्तर पर शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं होने पर डीएम के सामने पूरे मामले को रखने की बात कही है। खुद को शमी की बीवी और उनकी बेटी की मां बताते हुए कहा कि घर से लेकर शमी की हर चीज पर उनका पूरा हक है। शमी के पैतृक गांव में उनके मतदान के अधिकार को कोई नहीं छीन सकता है। 

हसीन जहां का वोट शमी के पैतृक गांव सहसपुर अलीनगर में बना है। बीते लोकसभा चुनाव के दौरान अमरोहा पहुंची हसीन ने यहां अपने मताधिकार का प्रयोग भी किया था। इसके अलावा भी हसीन अमरोहा आती रहती हैं। अब हसीन का आरोप है कि पारिवारिक विवाद के बीच शमी का परिवार उनका नाम वोटर लिस्ट से कटवाना चाहता है। इसको लेकर उन्होंने बीएलओ स्तर पर सिफारिश की है। इसके बाद उनसे लगातार गलत सवाल किए जा रहे हैं। उनका नाम वोटर लिस्ट से काटने की कोशिश की जा रही है। कहा कि उनका वोट यूपी के अलावा किसी दूसरे राज्य में नहीं है। ऐसे में मोहम्मद शमी की बीवी होने के नाते उनका नाम वोटर लिस्ट से नहीं काटा जा सकता। भारतीय नागरिक होने के नाते वोट किस स्थान पर बनवाना है, इसे उन्होंने अपना मौलिक अधिकार बताया। बीएलओ स्तर पर शिकायत के बाद भी सुनवाई नहीं होने से नाराज हसीन ने अब पूरी शिकायत जिलाधिकारी से करने की बात कही। गलत कार्रवाई करने और न्याय नहीं मिलने पर शिकायत चुनाव आयोग के साथ राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से करने की चेतावनी दी। 

हाईप्रोफाइल शख्सियत हैं…हम नहीं बोल सकते
मोहम्मद शमी फिलहाल वक्त भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हैं और इन दिनों आईपीएल खेलने में व्यस्त हैं, वहीं हसीन भी बालीवुड अदाकारा हैं। ऐसे में हाईप्रोफाइल मामले पर जिम्मेदार अफसर भी बोलने से दूर खामोशी साधे हैं। दबी जुबां में सिर्फ इतना ही कहा जा रहा है कि शमी के परिजनों ने हसीन का नाम वोटर लिस्ट से काटने की सिफारिश की है। बावजूद इसके अगर उनका वोट यूपी के अलावा अन्य किसी राज्य या स्थान पर नहीं बना होगा तब ऐसा नहीं किया जा सकता। 

उमेश मिश्र, डीएम  ने कहा कि मामला संज्ञान में नहीं है। नियम विरूद्ध हसीन ही नहीं किसी भी मतदाता का नाम वोटर लिस्ट से नहीं काटा जा सकता। प्रकरण में निष्पक्ष जांच व कार्रवाई करने का निर्देश संबंधित अधिकारियों-कर्मचारियों को दिया जाएगा। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close