अंतरराष्ट्रीय

मोजांबीक में 50 लोगों के सिर काट जंगल में फेंके, ISIS से जुड़े तार

मापुटो
मोजांबीक में एक रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना में फुटबॉल के मैदान में 50 से ज्यादा लोगों के सिर काट दिए गए और फिर उनके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए गए। इसके बाद गांव की महिलाओं को किडनैप कर लिया गया। यही नहीं, दूसरे समूह ने लोगों के घरों को जला दिया। डेलीमेल की रिपोर्ट के मुताबिक इस घटना को अंजाम इस्लामिक स्टेट से जुड़े कट्टरवादियों ने दिया है।

 खबर के मुताबिक बंदूकधारियों ने गांव पर हमला करने के दौरान 'अल्लाह हू अकबर' के नारे लगाए। मोजांबीक के एक पुलिस चीफ ने द टाइम्स बताया कि हमलावरों ने घर जला दिए और फिर बचकर भागे लोगों को मौत के घाट उतार दिया।

जंगल में मिलीं लाशें
इससे पहले वाले हफ्ते
में कई गांवों पर हमला कर लूट-मार मचाई थी। एक घटना में दर्जनों आदमियों और लड़कों का संदिग्ध जिहादियों ने सिर काट दिया था। मुएडा जिले के अधिकारी ने बताया कि पुलिस को घटना के बारे में जानकारी जंगलों में गए लोगों को लाशें मिलने पर हासिल हुई। उन्होंने बताया कि 500 मीटर के दायरे में करीब 20 लाशें मिली होंगी।

मार्च-अप्रैल में भी हमले
इसी साल मार्च में इस्लामिक स्टेट ने एक हमले की जिम्मेदारी ली थी जिसे Exxon Mobil और Total के गैस प्रॉजेक्ट के पास अंजाम दिया गया था। इस प्रांत में करीब 60 अरब डॉलर के एनर्जी डिवेलपमेंट प्रॉजेक्ट्स हैं लेकिन यहां पिछले कुछ वक्त में कट्टरवादियों की गतिविधियां तेज हो गई हैं। वहीं, अप्रैल में जिहादियों ने 50 से ज्यादा युवाओं का सिर काट दिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button