राष्ट्रीय

मृतक के भाई का आरोप- जनता दल राष्ट्रवादी के प्रत्याशी की हत्या में स्थानीय नेताओं का हाथ

सीतामढ़ी
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Election 2020) के लिए शिवहर ज़िले से जनता दल राष्ट्रवादी (Janta Dal Rashtrawadi Party) के उम्मीदवार श्रीनारायण सिंह (Srinarayan Singh Murder Case) का शव उनके पैतृक गांव नयागांव पहुंचते ही माहौल गमगीन हो गया। गांव में चित्कार का माहौल सा कायम हो गया। एक ओर जहां परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था तो वहीं समर्थकों के हुजूम के कारण भारी मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। फिहलाल शिवहर जिले को पूरी तरह से सील कर दिया गया है। चप्पे चप्पे पर मजिस्ट्रेट और भाड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की है। जिसकी निगरानी खुद शिवहर डीएम, एसपी कर रहे हैं।

बड़े भाई और पत्नी ने लगाया स्थानीय नेताओं पर हत्या का आरोप
मृत प्रत्याशी श्रीनारायण सिंह के बड़े भाई सत्यनारायण सिंह ने बताया है कि उनकी हत्या राजनीति और आपराधिक रंजिश के तहत की गई है। जिसमें शिवहर के स्थानीय नेताओं का हाथ है। उन्होंने बताया कि उनके छोटे भाई गरीबों के मसीहा थे। उनकी लोकप्रियता से लोग घबरा गए थे। इस कारण उनकी हत्या कराई गई है।

मृतक हमलावर की हुई पहचान
इधर शिवहर डीएसपी राकेश कुमार ने बताया कि दो अपराधियों को स्थानीय ग्रामीणों द्वारा पुलिस के हवाले किया गया था। जिसमें से एक की पिटाई के कारण मौत हो चुकी है। मृत हमलावर की पहचान सीतामढ़ी जिले के रुन्नीसैदपुर प्रखण्ड के मानिक चौक निवासी गौरी महाराज के रूप में कई गई हैं। वहीं एक जख्मी हमलावर का इलाज चल रहा हैं। उन्होंने बताया कि जल्द ही सभी अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। वहीं इस कांड में जो लोग भी शामिल होंगे, उनमें से किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

श्रीनारायण सिंह के खिलाफ दर्ज हैं शिवहर में 6 मामले
शिवहर जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड के नयागांव निवासी श्रीनारायण सिंह पूर्व में जिला पार्षद और मुखिया रह चुके थे। राजद के पूर्व जिला उपाध्यक्ष थे। टिकट नहीं मिलने पर पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद जनता दल राष्ट्रवादी के टिकट पर मैदान में थे। बताया जाता है कि श्रीनारायण सिंह दबंग किस्म के नेता थे और उनका आपराधिक इतिहास रहा है। शिवहर में उनके खिलाफ हत्या व आर्म्स एक्ट के छह मामले दर्ज थे।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button