मनोरंजन

मुंबई पुलिस की ओर से बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली को भेजा समन

 

 

यह समन कंगना के खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में शिकायत के बाद भेजा गया है। स्थानीय अदालत के आदेश पर मुंबई पुलिस ने कंगना और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ 17 अक्टूबर को एफआईआर दर्ज की थी। कंगना और उनकी बहन पर सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए साम्प्रदायिक तनाव फैलाने का आरोप है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक तनाव फैलाने और अन्य आरोपों के लिए एक स्थानीय अदालत के आदेश पर कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। कंगना और रंगोली के खिलाफ मुंबई के बांद्रा पुलिस स्टेशन में 124 ए सहित कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज किया गया था।

मुंबई की एक अदालत ने मुंबई पुलिस को कथित तौर पर साम्प्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश करने के आरोप में कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ दायर याचिका की जांच करने कहा था। बांद्रा मेट्रोपॉलिटन मैजिस्ट्रेट की अदालत ने बॉलिवुड निर्देशक मुनव्वर अली सय्यद की शिकायत पर पुलिस को जांच करने के आदेश दिए।

इस शिकायत में कंगना और उनकी बहन द्वारा किए गए ट्वीट तथा अन्य बयानों का हवाला दिया गया था। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अदालत के आदेश पर बांद्रा पुलिस ने रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (धर्म, नस्ल इत्यादि के आधार पर विभिन्न समुदायों के बीच वैमनस्य बढ़ाना), 295 ए (धार्मिक भावनाओं को जानबूझकर आहत करना) और 124 ए (राजद्रोह) के तहत मामला दर्ज किया है।

सय्यद के वकील के अनुसार, शिकायत में कहा गया कि पिछले दो महीने से रनौत अपने ट्वीट और टीवी पर दिए गए इंटरव्यू में बॉलिवुड को 'भाई भतीजावाद का गढ़','भेदभाव का स्थान' आदि कह कर बदनाम कर रही हैं। शिकायतकर्ता ने यह भी कहा कि रनौत ने 'बेहद आपत्तिजनक' टिप्पणियां की, जिनसे न केवल शिकायतकर्ता की बल्कि कई कलाकारों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई।

शिकायत में कहा गया कि रनौत कलाकारों को साम्प्रदायिकता के आधार पर बांटने का प्रयास कर रही हैं। सय्यद ने कहा, 'उनकी बहन ने भी दो धर्मिक समूहों के बीच साम्प्रदायिक तनाव फैलाने के लिए सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की।'

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button