छत्तीसगढ़राज्य

मानपुर कैम्प में जवान ने खुद को मारी गोली, मौत

राजनांदगांव
मानपुर क्षेत्र के बसेली स्थित पुलिस के एक बेस कैम्प में तैनात आईटीबीपी के एक जवान ने आत्महत्या करने के लिए खुद पर फायरिंग कर दी। गंभीर हालत में जवान को मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया है, जहां उसकी चिंताजनक हालत को देखते हुए राजनांदगांव जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उसे इलाज के लिए एयर एम्बुलेंस से रायपुर ले जाने की तैयारी की जा रही थी लेकिन एयर एम्बुलेंस के पहुंचने से पूर्व ही जवान ने दम तोड़ दिया।

बताया जाता है कि  शुक्रवार की सुबह 10 बजे के आस-पास पैरामिलिट्री फोर्स आईटीबीपी केबेस कैम्प में जवान पवन कुमार रोमी (32)  ने अपने ही रायफल से खुद को गोली मार ली। बताया जा रहा है कि गोली चलने की आवाज से कैम्प में हडकंप मच गया और साथी जवान भागकर वहां पहुंचे तो पवन घायल अवस्था में वहां गिरा पड़ा था। आत्महत्या की इस  कोशिश में जवान बुरी तरह से जख्मी हो गया है। खून से लथपथ हालत में उसे मानपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए लाया गया, जहां डॉक्टरों ने आॅपरेशन कर गोली निकाल दी। लेकिन उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए राजनांदगांव जिला अस्पताल रिफर किया गया।

डॉक्टरों ने उसकी बिगड़ती हालत को देखते हुए एयर एम्बुलेंस से रायपुर ले जाना सही समझा लेकिन एयर एम्बुलेंस के आने से पहले ही जवान पवन ने दम तोड़ दिया। पुलिस अधिकारी एरैवार ने बताया है कि जवान ने खुदकुशी की है या फिर राइफल साफ करने के दौरान हादसा हुआ है, यह अभी तक पता नहीं चल सका है। इसको लेकर जांच की जा रही है। इस संबंध में मानपुर नक्सल आपरेशन डीएसपी रमेश येरेवार ने बताया कि जवान की स्थिति काफी नाजुक है। पैरामिलिट्री फोर्स का आरक्षक होने के चलते उनके पास ज्यादा जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि जवान पिछले कुछ दिनों से तनाव में था। वह संभवत:मूल रूप से तमिलनाडु का रहने वाला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button