Home देश महाराष्ट्र में पुलिस 7 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू- देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र में पुलिस 7 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू- देवेंद्र फडणवीस

53
0

नागपुर
 महाराष्ट्र पुलिस बल में सात हजार कांस्टेबलों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने  यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि विभागों का आवंटन होने के बाद पुलिस अधिकारियों का नियमित स्थानांतरण किया जाएगा. फडणवीस ने पुलिस भवन में संवाददाताओं से कहा, “सात हजार पुलिस कांस्टेबलों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ बैठक करने के बाद आदेश जारी कर दिए गए हैं.” उप मुख्यमंत्री ने नागपुर ग्रामीण पुलिस के साइबर पुलिस थाने का भी उद्घाटन किया.

फडणवीस ने कहा कि राज्य सरकार पुलिसकर्मियों को गुणवत्तापूर्ण आवासीय क्वार्टर उपलब्ध कराने पर ध्यान केंद्रित करेगी. उन्होंने कहा, “सरकार बनने के तत्काल बाद गुणवत्तापूर्ण पुलिस आवास के बारे में पहली बैठक हुई.”  महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कहा कि तिरंगा सिर्फ एक झंडा नहीं है, बल्कि आत्म-जागरूकता का प्रतीक है. फडणवीस भारतीय जनता पार्टी की ओर से यहां आयोजित ‘तिरंगा पदयात्रा’ के दौरान एक सभा में बोल रहे थे, जहां केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और पार्टी के नवनियुक्त प्रदेश प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले भी मौजूद थे.

त्रिशरण चौक से शताब्दी चौक तक निकाली गई इस पदयात्रा में पार्टी के कुछ अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया. यह कार्यक्रम आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के हिस्से के रूप में आयोजित किया गया था. फडणवीस ने कहा, ‘‘तिरंगा सिर्फ एक झंडा नहीं है, बल्कि हमारे ‘आत्मभान’(आत्म-जागरूकता) का प्रतीक है. तिरंगे से देश के लिये लड़ने वाले सैनिकों को प्रेरणा मिलती है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘एक सैनिक का सपना होता है कि अगर वह जीत जाता है तो वह तिरंगा धारण करेगा और अगर वह शहीद हो जाता है तो उसमें लिपट जाएगा.’’ फडणवीस ने ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के आलोक में लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने की अपील की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here