बिज़नेस

मर्सिडीज ईक्यूए का नया टीजर जारी, 20 जनवरी को होगी पेश

 
लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज इन दिनों इलेक्ट्रिक कारों पर ज्यादा ध्यान दे रही है। इसी के चलते कंपनी अपनी नई मर्सिडीज ईक्यूए इलेक्ट्रिक कार को जल्द ही लॉन्च कर अपने प्योर इलेक्ट्रिक व्हीकल पोर्टफोलियो को और बढ़ाने वाली है। आपको बता दें कि मर्सिडीज की नई बैटरी से चलने वाली कार अगले हफ्ते 20 जनवरी को पूरी दुनिया के सामने पेश की जाएगी। नई मर्सिडीज ईक्यूए इलेक्ट्रिक कार को कंपनी मार्च तक यूरोपीय बाजारों में ग्राहकों के लिए उपलब्ध करा देगी।
 
लेकिन इसके ग्लोबल प्रीमियर से पहले मर्सिडीज-बेंज ने अपनी इस इलेक्ट्रिक कार का एक नया टीजर जारी किया है। इस टीजर में कंपनी ने इस कार के इंटीरियर का एक स्केच जारी किया है, जिससे इस कार के इंटीरियर के बारे में कुछ जानकारी मिलती है। नई ईक्यूए कंपनी की जीएलए एसयूवी पर आधारित है। इसके साथ ही इस कार को उसी आर्किटेक्चर पर बनाया गया है, जिस पर जीएलए को बनाया गया है। इस कॉन्सेप्ट कार को साल 2019 के फ्रैंकफर्ट मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था।
 
इस एसयूवी में ट्वीन इलेक्ट्रिक मोटर लगाई गई है। कंपनी इस कार को ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ पेश करेगी। फिलहाल इसके प्रोडक्शन मॉडल के पॉवर के बारे में जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इसका कॉन्सेप्ट मॉडल 267 बीएचपी की पॉवर प्रदान करता है। इसकी रेंज की बात करें तो यह कार पूरी तरह से चार्ज होने पर करीब 400 किमी की रेंज प्रदान करती है। माना जा रहा है कि ईक्यूसी की तरह ही नई ईक्यूए का डिज़ाइन इसके आईसीई वैरिएंट जीएलए के जैसा ही रखा जाएगा।
 
इस इलेक्ट्रिक कार में सबसे बड़ा बदलाव इसके अगले हिस्से में होने वाला है। नई ईक्यूए में एक नई रीवाइज्ड ग्रिल और फैंसी डीआरएल दिए जाएंगे। यहां तक कि कंपनी ने इसके रियर-एंड में भी काफी बदलाव किए हैं। पिछले हिस्से में नंबर प्लेट को इसके बम्पर पर लगाया गया है, जबकि जीएलए में नंबरप्लेट को टेलगेट पर लगाया गया है। जानकारी के अनुसार नई ईक्यूए का इंटीरियर कंपनी की जीएलए एसयूवी के जैसा होने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button