राष्ट्रीय

मतदाताओं से अपील, भारी वोटिंग कर लोकतंत्र के त्योहार में हिस्सा लें: PM मोदी 

 नई दिल्ली  
बिहार विधानसभा चुनाव के चरण 2 के लिए और 10 राज्यों की 54 अन्य सीटों के लिए मतदान शुरू होने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी संख्या में मतदाताओं को वोट डालने के लिए प्रोत्साहित किया। पीएम ने ट्वीट किया कि “आज, भारत में विभिन्न स्थानों पर उपचुनाव हो रहे हैं। मैं इन सीटों पर मतदान करने वालों से बड़ी संख्या में मतदान करने और लोकतंत्र के त्योहार को मजबूत करने का आग्रह करता हूं”। बिहार विधानसभा चुनाव भारत में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के बाद होने वाले पहले बड़े चुनाव हैं। पीएम मोदी ने मतदाताओं से सामाजिक दूरी का पालन करने और वोट डालने के दौरान फेस मास्क पहनने का आग्रह किया।

पीएम ने एक अन्य ट्वीट में कहा-बिहार विधानसभा चुनावों में आज दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। सभी मतदाताओं से मेरी अपील है कि वे भारी संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस उत्सव को सफल बनाएं। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही मास्क जरूर पहनें।

बता दें कि बिहार में दूसरे चरण के तहत हो रहे 94 क्षेत्रों में मतदान के दौरान बेगूसराय,समस्तीपुर, मोतिहारी, दानापुर, नालंदा और छपरा में EVM खराब होने की सूचना। इस दौरान इन जगहों पर मतदान बाधित। आपको बता दें कि दूसरे चरण में 2 करोड़ 86,11,164 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इस चरण में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, सरकार के चार मंत्रियों श्रवण कुमार, रामसेवक सिंह, नंदकिशोर यादव व राणा रणधीर सहित 1463 उम्मीदवार मैदान में है। 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close