मध्य प्रदेशराज्य

मजदूर की खुली किस्मत मिला 6 कैरेट 92 सेंट का हीरा

पन्ना
पन्ना (Panna) की रत्नगर्भा धरती ने फिर एक बेशकीमती नायाब हीरा उगला है. यहां की  धरती कब किसकी किस्मत बदल दे और रातों-रात वह लखपति बन जाए इसका कोई पता नहीं. कोरोना संकट (Corona) के कारण भले ही आम आदमी की जेब पर असर पड़ा हो और उसकी आमदनी का स्रोत खत्म हो गया हो परंतु पन्ना जिले का एक मजदूर रातों-रात लखपति बन गया है. दीपावली के मौके पर  उसकी किस्मत चमक गयी है.

लखपति बना यह मजदूर जिले के अजयगढ़ कस्बा  में रहने वाला है. उसे कृष्णा कल्याणपुर हीरा खदान में 6 कैरेट 92 सेंट का जेम्स क्वालिटी का हीरा मिला है. इसकी अनुमानित कीमत 30 लाख रुपये से ऊपर आंकी जा रही है. मजदूर रातों-रात लखपति बन गया है. जो हीरा मिला है वह उच्च क्वालिटी का है. और अच्छे दामों में हाथों-हाथ बिक जाएगा. दिवाली के मौके पर हीरा मिलने के बाद मजदूर की खुशी का ठिकाना नहीं है.

डायमंड दफ्तर में हीरा जमा
फिलहाल इस हीरे को पन्ना के डायमंड कार्यालय में जमा करा दिया गया है. हीरा पारखी का कहना है कि उज्जवल क्वालिटी का हीरा है. आने वाली नीलामी में इस हीरे को रखा जाएगा. सरकार की रॉयल्टी काटकर शेष पैसा इस मज़दूर को दे दिया जाएगा. दिवाली के ऐन पहले जिले में यह चौथा बड़ा हीरा है जिसने 1 सप्ताह के अंदर चार मजदूरों को लखपति बना दिया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button