Home Uncategorized मंत्री सुश्री ठाकुर करेंगी विस्टाडोम कोच का शुभारंभ

मंत्री सुश्री ठाकुर करेंगी विस्टाडोम कोच का शुभारंभ

55
0

भोपाल

पर्यटन, संस्कृति और धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री सुश्री उषा ठाकुर पर्यटकों को रोमांचक यात्रा का अनुभव देने के लिए भोपाल-जबलपुर जनशताब्दी एक्सप्रेस में विस्टाडोम कोच का शुभारंभ करेंगी। मंत्री सुश्री ठाकुर 16 अगस्त को शाम 5:40 बजे रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नं. 5 से विस्टाडोम कोच के साथ ट्रेन को रवाना करेंगी।

प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति एवं प्रबंध संचालक पर्यटन बोर्ड श्री शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड एवं भारतीय रेलवे ने अभिनव पहल करते हुए भोपाल-जबलपुर जनशताब्दी में एक विस्टाडोम कोच को शामिल किया है। जनशताब्दी एक्सप्रेस रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से शुरू होकर नर्मदापुरम, इटारसी, पिपरिया, गाडरवारा, करेली, नरसिंहपुर, श्रीधाम और मदन महल होकर जबलपुर पहुँचेगी। भीमबेटका, मड़ई, पचमढ़ी, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व, भेड़ाघाट, चौसठ योगिनी मंदिर और रानी दुर्गावती का किला जैसे पर्यटन स्थल घूमने जाने वाले पर्यटक विस्टाडोम कोच को अपनी यात्रा में शामिल करके अपने रोमांच को और अधिक बढ़ा सकते हैं।

पर्यटकों को विस्टाडोम कोच में यात्रा के दौरान प्रकृति के विहंगम दृश्य देखकर रोमांचक यात्रा अनुभव होगा। यह कोच काँच की बड़ी खिड़की, ग्लास रूफ टॉप, 360° घुमावदार और पुशबैक कुर्सियाँ और स्वचालित स्लाइडिंग दरवाजे जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। विस्टाडोम कोच में यात्रियों के लिए मल्टी-टियर स्टील लगेज सेल्फ, स्नैक टेबल, पर्यटकों के अनुकूल लाऊँज, माइक्रोवेव ओवन, कॉफी मेकर और रेफ्रिजरेटर के साथ एक मिनी पेंट्री कार की सुविधा उपलब्ध है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here