Home Uncategorized भारत को विश्व के मानचित्र पर सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र के रूप में स्थापित...

भारत को विश्व के मानचित्र पर सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र के रूप में स्थापित करने के संकल्प के साथ मनाएँ स्वतंत्रता दिवस – मंत्री सारंग

37
0

भोपाल

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ प्रेषित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस प्रत्येक भारतीय के लिये बेहद महत्वपूर्ण दिवस है। उन्होंने कहा कि हजारों क्रांतिकारियों की कुर्बानी के बाद भारत को स्वतंत्रता मिली है, जिन्होंने देश की आज़ादी के लिये अपना बलिदान दिया। फलस्वरूप आज देशवासी आजाद भारत के नागरिक के रूप में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारत विश्व के मानचित्र पर सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र के रूप में स्थापित हो सके और भारत माँ एक बार पुनः विश्व गुरू के रूप में स्थापित हो, यही हम सबका लक्ष्य होना चाहिये।

आज़ादी के अमतृ महोत्सव पर हर नागरिक फहराएँ तिरंगा – मंत्री सारंग

सारंग ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज़ादी के अमृत महोत्सव पर "हर घर तिरंगा'' अभियान का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र का हर नागरिक देश और देश की आज़ादी के लिये अपना सवर्स्व न्यौछावर करने वाले हजारों क्रांतिकारियों के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के लिये "हर घर तिरंगा'' अभियान को सफल बनाये।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here