Home विदेश ब्रिटेन: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, देश के अधिकांश हिस्सों में...

ब्रिटेन: मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, देश के अधिकांश हिस्सों में आंधी के साथ हो सकती है भारी वर्षा

50
0

लंदन
ब्रिटेन के मौसम विभाग ने देश में आंधी के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। ब्रिटेन के मौसम कार्यालय ने मंगलवार को देश के अधिकांश हिस्सों में धूल भरी आंधी की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार, देश में संभावित रूप से भारी बारिश के कारण यातायात प्रभावित हो सकता है। साथ ही बिजली कटौती की स्थिति पैदा हो सकती है।

दक्षिणी इंग्लैंड के लिए जारी की चेतावनी
साथ ही मौसम विभाग ने बुधवार को दक्षिणी इंग्लैंड के लिए चेतावनी जारी की है। समाचार एजेंसी डीपीए की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार को दक्षिणी इंग्लैंड में मौसम बदल सकता है। जहां शहर वासियों का बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से संपर्क टूट सकता है और बाढ़ की संभावना जीवन के लिए खतरा पैदा कर सकती है।

हीटवेव के बाद भारी बारिश से बेहाल हुआ देश
बता दें कि भारी बारिश से कॉर्नवाल और डेवोन के इलाकों में सोमवार दोपहर बाढ़ आ गई है। जबकि पूर्वी तट के काउंटी एसेक्स, सफोक और लिंकनशायर जैसे क्षेत्र में गरज के साथ बारिश हुई है। पिछले सप्ताह तक ब्रिटेन के कई इलाकों में हीटवेव का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अचानक बदले मौसम से लोगों को राहत मिली। राष्ट्रीय सूखा समूह ने 12 अगस्त को दक्षिण पश्चिम के कुछ हिस्सों, दक्षिणी और मध्य इंग्लैंड के कुछ हिस्सों और इंग्लैंड के पूर्व को आधिकारिक सूखे की स्थिति में स्थानांतरित कर दिया है। जबकि कम से कम छह जल कंपनियों ने होसपाइप पर प्रतिबंध लगाने की योजना बनाई है।

बाढ़ को लेकर अलर्ट किया जारी
मौसम विभाग ने कहा है कि इंग्लैंड और वेल्स के स्थानीय इलाके में मंगलवार को फिर से गरज के साथ मूसलाधार बारिश हो सकती है। जिससे स्थानीय क्षेत्र बाढ़ की समस्या का सामना कर सकते हैं। पर्यावरण एजेंसी ने नारफाक, डर्बीशायर, नाटिंघमशायर और लीसेस्टरशायर के क्षेत्रों में बाढ़ को लेकर अलर्ट जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here