राजनीति

बिहार चुनाव काउंटिंग: LJP के 11 दिग्गजों का आज तय होगा भविष्य, बीजेपी के 22 बागियों का परिणाम भी होगा दिलचस्प

पटना
लोजपा के 135 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद है, जिसका खुलासा मंगलवार को होगा। इसके साथ ही पार्टी के 11 दिग्गजों का राजनीतिक भविष्य भी तय होना है। चुनाव परिणाम के बाद इन दिग्गजों के साथ-साथ पार्टी की आगे की रणनीति भी तय होगी।

लोजपा के दिग्गज
जिन दिग्गजों के चुनावी नतीजे आने हैं, उनमें दिनारा से राजेंद्र सिंह, सासाराम से रामेश्वर चौरसिया, झाझा से डॉ रवींद्र यादव, पालीगंज से डॉ उषा विद्यार्थी, बनियापुर से तारकेश्वर सिंह, खगड़िया से रेणु कुमारी और जगदीशपुर से भगवान सिंह कुशवाहा शामिल हैं। पार्टी के दो विधायक गोविंदगंज से राजू तिवारी और लालगंज से राजकुमार साह की जीत-हार पर भी सबकी नजर होगी। पार्टी प्रमुख चिराग पासवान के चचेरे भाई कृष्णराज रोसड़ा और उनके बहनोई मृत्युंजय पासवान मृणाल राजापाकर से खड़े हैं। पार्टी ने भाजपा के 22 बागियों को भी टिकट दिया है। इनकी सीटों पर क्या परिणाम आता है, यह देखना भी दिलचस्प होगा।

21 महिला उम्मीदवार भी हैं मैदान में
लोजपा ने इस बार 22 महिलाओं को चुनाव मैदान में उतारा था, जिनमें एक का नामांकन ही रद हो गया। इस तरह अब पार्टी की 21 महिला उम्मीदवार मैदान में हैं। इनमें पिपरा से शकुंतला प्रसाद, त्रिवेणीगंज से रेणुलता भारती, बलरामपुर से संगीता देवी, आलमनगर से सुनीला देवी, सोनबरसा से सरिता देवी, गायघाट से कोमल सिंह, वारिसनगर से डॉ उर्मिला सिन्हा, बेलहर से कुमारी अर्चना, तारापुर से मीना देवी, संदेश से श्वेता सिंह, बाराचट्टी से रेणुका देवी, पालीगंज से डॉ उषा विद्यार्थी, इमामगंज से शोभा, सुल्तानगंज से नीलम देवी, रून्नी सैदपुर से गुड्डी देवी, कुशेश्वर स्थान पूनम कुमारी, भोरे पुष्पा देवी, चेरिया बरियारपुर से राखी देवी, खगड़िया से रेणु कुमारी, राजगीर से मंजू देवी और हरनौत से ममता देवी शामिल हैं।

दो दर्जन नए लड़ाके
पार्टी ने दो दर्जन नए चेहरे मैदान में उतारे हैं। इनमें बाजपट्टी से इन्तखाब आलम, हरलाखी से विकास कुमार मिश्र, बाबूबरही से अमरनाथ प्रसाद, निर्मली से गौतम कुमार, ठाकुरगंज से कलीमुद्दीन, नरकटियागंज से नौशाद आलम, महिषी से अब्दुर्रजाक, गायघाट से कोमल सिंह, बोचहां से अमर आजाद, मटिहानी से राजकुमार सिंह, मोकामा से सुरेश सिंह निषाद व सिकंदरा से रविशंकर पासवान आदि शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button