छत्तीसगढ़राज्य

बाराद्वार लूट कांड के सभी सात आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर
नकली क्राईम ब्रांच पुलिस बनकर अवैध शराब बिक्री का संदेह व्यक्त कर घर की तलाशी लेने और फिर हथियारों की नोक पर लूटपाट करने वाले गिरोह के सात सदस्यों को जांजगीर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से नगदी रकम, सोने-चांदी के जेवर बरामद कर घटना में प्रयुक्त सफेद रंग की टाटा सफारी क्रमाक सीजी-10एफ-6593, एक देशी कट्टा, एक प्लास्टिक के काले रंग का पिस्टल व काम्बेट ड्रेस जप्त किया ।

उल्लेखनीय है कि थाना बाराद्वार ग्राम रायपुरा निवासी ईतवारी कुर्रे ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 23 अक्टूबर की मध्य रात्रि में सफेद रंग के चार पहिया वाहन में मास्क व काम्बेट ड्रेस पहने 7 अज्ञात लोग उनके घर में घूसे जिनके पास देशी कट्टा एवं एक प्लास्टिक का पिस्टल था, ये सभी स्वंय को क्राईम ब्रांच वाले बताकर शराब की तलाशी करने के बहाने प्रार्थी के घर में रखे आलमारी व पेटी से 150000 रुपए नगद एवं 200000 रुपए के सोने चांदी के जेवर लूट कर फरार हो गए। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की।

पुलिस ने पहले तकनीकी जानकारी एवं सीसीटीव्ही के आधार पर जानकारी एकत्र करना प्रारंभ किया । उसके बाद उसने कर संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ शुरू की जिसमें आरोपियों तक पहुंचने में उसे मदद मिली। पकड़े गए आरोपियों ने लूट की इस घटना को अंजाम देने की बात स्वीकारी। पकड़े गए आरोपियों में मालखरौदा निवासी 32 वर्षीय मती रात्रे,छोटे सीपत निवासी 35 वर्षीय पुष्पेन्द्र सोनवानी,सपिया थाना डभरा निवासी 28 वर्षीय ओमप्रकाश बर्मन,मरघट्टी निवासी 23 वर्षीय अजय कश्यप,मरघट्टी निवासी 22 वर्षीय तुलेश यादव , रनपोटा निवासी 23 वर्षीय सतीश कुर्रे,लखूर्री निवासी 23 वर्षीय टेकचंद चंद्रा की शामिल हैं। पुलिस ने पकड़े गये आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने उनके पास से नगदी रकम, सोने-चांदी के जेवर बरामद कर घटना में प्रयुक्त सफेद रंग की टाटा सफारी क्रमाक सीजी-10एफ-6593, एक देशी कट्टा, एक प्लास्टिक के काले रंग का पिस्टल व काम्बेट ड्रेस जप्त किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button