राजनीति

बागी MLA अदिति सिंह कांग्रेस पर बरसीं, बोलीं- ‘करोड़ों की जमीन बेचने की फिराक में कमला नेहरू सोसाइटी’

रायबरेली
कांग्रेस की बागी विधायक अदित‍ि सिंह ने कमला नेहरू एजुकेशनल सोसायटी की जमीनों को लेकर कांग्रेस पर हमला बोल दिया है। उन्‍होंने सोसायटी की आर्थिक गतिविधियों को लेकर आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्‍ल्‍यू) को चिट्ठी लिखकर शिकायत दर्ज कराई है। उन्‍होंने आरोप लगाया है कि करोड़ों रुपए कीमत की जो जमीन स्कूल के लिए आवंटित हुई थी, उसे सोसायटी के पदाधिकारी बेचने की फिराक में हैं। दूसरी ओर, केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावेडकर ने भी इस मामले में कांग्रेस और गांधी परिवार पर निशाना साधा है। उन्‍होंने अपने ट्वीट में लिखा है- 'कांग्रेस और गांधी परिवार ने वर्षों से रायबरेली की जनता का न केवल भावनात्मक और मानसिक शोषण किया है बल्कि उनके संसाधनों को भी जी भर के लुटा है। कमला नेहरू एजुकेशन सोसायटी घोटाला इसका एक और ज्वलंत उदाहरण है।' बता दें कि कमला नेहरू एजुकेशनल सोसाइटी की सिविल लाइन में करीब 5 बीघा जमीन है। इस पर कब्जे को लेकर विवाद का मामला सिविल कोर्ट में विचाराधीन है। इस जमीन पर महिला महाविद्यालय बनना प्रस्तावित है। मौजूदा समय में लगभग सौ दुकानदारों ने इस जमीन पर कब्जा कर रखा है। हाल ही में हाई कोर्ट का आदेश बताकर जमीन खाली कराने का प्रयास हुआ था। अब विधायक अदिति सिंह ने यह मामला शासन स्तर पर उठाया है। अदिति ने कहा है कि इस एजुकेशन सोसाइटी के सदस्‍य उमाशंकर दीक्षित और शीला कौल थीं जो कांग्रेस परिवार के वफादार रहे।

'फ्री होल्‍ड में बदलवा ली गई जमीन'
अदिति सिंह का आरोप है, 'रायबरेली की इस जमीन पर कभी स्कूल बना ही नहीं। धीरे-धीरे लोगों ने उस पर घर, दुकान बना लीं और बाद में कांग्रेस ने उस जमीन को फ्री होल्ड में परिवर्तित करा ली। विधायक ने आरोप लगाया कि इस एजुकेशन सोसाइटी ने कभी कुछ काम ही नहीं किया और अब इसके पदाधिकारी उस जमीन को बेचकर प्रॉफिट कमाना चाहते हैं।

योगी को बताया था अपना राजनीतिक गुरु
गौरतलब है कि रायबरेली की सदर सीट से विधायक अदिति सिंह कांग्रेस से बगावत कर चुकी हैं। अनुशासनहीनता के आरोप में कांग्रेस उनकी विधानसभा सदस्‍यता खत्‍म करने की नोटिस भी दे चुकी है। अदित‍ि सिंह आजकल योगी सरकार की जमकर तारीफ करती नजर आती हैं। वह मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को अपना राजनीतिक गुरु भी बता चुकी हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button