अंतरराष्ट्रीय

बाइडेन के लिए ओबामा ने फोन पर मांगा वोट

वाशिंगटन
इन दिनों अमेरिका में चुनावी सरगर्मियां चरम पर है। मंगलवार को नए राष्ट्रपति के लिए अमेरिका में मतदान होना है। इस दौरान रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रत्याशी पूरे जी जान से चुनाव प्रचार में जुटे हैं। वहीं, डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन के लिए पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा फोन कर मतदाताओं से वोट मांग रहे हैं। इस दौरान उनका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वो एक महिला वोटर से जो बाइडेन और कमला हैरिस के पक्ष में वोट देने की अपील करते दिखाई दे रहे हैं।

वोटर से ओबामा बोले- मैं राष्ट्रपति हुआ करता था
जब बराक ओबामा ने एलिसा नाम की एक महिला वोटर को फोन किया तो उसके खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। ओबामा ने अपना परिचय देते हुए कहा कि मैं बराक ओबामा बोल रहा हूं, मैं राष्ट्रपति हुआ करता था, याद है? तब महिला ने हंसते हुए कहा कि हां, मुझे याद है। फिर ओबामा बोले कि मैं जो बाइडेन के लिए फोन बैंकिंग कर रहा हूं और आप उनमें से एक हैं जिन्हें मैं फोन कर रहा हूं। सुनिए पूरी फोन काल की बातचीत…

ट्रंप और बाइडेडन ने झोंकी ताकत
अमेरिका में मंगलवार को होने जा रहे राष्ट्रपति चुनाव से एक दिन पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन मतदाताओं को रिझाने की अंतिम कोशिश में लगे हैं। दोनों उम्मीदवार जनता से ऐसे समय अमेरिका की बागडोर अपने हाथ में सौंपने की अपील कर रहे हैं जब देश महामारी की चपेट में है जिसका जिक्र हर कदम पर और हर जगह पर मिलता है।

नौ करोड़ से ज्यादा मतदाता डाल चुके हैं वोट
देश में नौ करोड़ 30 लाख मतदाता पहले ही वोट डाल चुके हैं। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन नॉर्थ कैरोलिना से लेकर विस्कॉन्सिन तक राष्ट्रपति की पांच रैलियां हैं। इस बीच, बाइडेन अपना अधिकांश समय पेनसिल्वानिया में गुजार रहे हैं जहां मिलने वाली जीत ट्रंप के रास्ते में बाधा खड़ी कर सकती है।

दोनों उम्मीद्वारों ने झोंकी ताकत
बाइडेन ओहायो पर भी ध्यान दे रहे हैं जहां चार साल पहले ट्रंप ने आठ प्रतिशत अधिक मतों के साथ जीत दर्ज की थी। चुनाव की घड़ी नजदीक आने में अब लगभग 24 घंटे बचे हैं और ट्रंप तथा बाइडेन ने एक-दूसरे को राष्ट्रपति पद के लिए अयोग्य बताने में पूरी ताकत झोंक दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close