मध्य प्रदेशराज्य

बछड़े की मां को पकड़ ले गया नगर निगम का अमला, सोशल मीडिया पर कैंपेन

भोपाल
राजधानी के शाहपुरा इलाके में बीते कुछ दिनों से एक बछड़ा अपनी मां से बिछड़ गया है। नगर निगम प्रशासन बछड़े की मां गाय को पकड़कर कहीं ले गए हैं। ऐसे में वह बछड़ा अपनी मां की तलाश में दिनभर घूमता रहता है। आसपास के रहवासियों द्वारा इस बछड़े को खाने के लिए रोटी दी जा रही है, लेकिन वह नवजात बछड़ा रोटी की बजाय दूध की तलाश में रहता है। ऐसे में उनकी हालत दिन ब दिन खराब होती जा रही है। इस मामले में रहवासियों ने निगम अमले से अपील की है कि वे बछड़े की मां को वापस छोड़ दें या फिर उसे भी उसकी मां के पास पहुंचा दें, जिससे उसकी जीवन बचा रहे।

शाहपुरा इलाके के आकाश गंगा कॉलोनी के आसपास के रहवासियों ने इस नवजात बछड़े की हालात को देखकर सोशल मीडिया में कैंपेन चला रखें हैं। उन्होंने सोशल मीडिया में नवजात बछड़े के फोटो और वीडियो कई जगह वायरल करके उसे उसकी मां से मिलाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं। रहवासियों का कहना है कि नवजात बछड़े को रोटी से ज्यादा इस समय मां के दूध की जरुरत है। ऐसे में निगम प्रशासन इस मामले में कोई पहले करे। सोशल मीडिया में कैंपेन के बाद शहर के कुछ सामाजिक संगठन भी इस मुहिम में रहवासियों के साथ जुड़ रहे हैं।

सोशल मीडिया में नवजात बछड़े की ओर से नगर निगम आयुक्त को लिखा गया एक मार्मिक पत्र भी जमकर वायरल हो रहा है। इसमें नवजात बछड़े ने निगम आयुक्त से कहा है कि ‘मैं एक-दो महीने का बछड़ा हूं। पिछले तीन दिन से आकाश गंगा कॉलोनी, शाहपुरा में बैठा रहता हूं। कुछ लोग मेरे को रोटी खिला रहे हैं, उनको शायद नहीं पता कि मेरे को दूध भी चाहिए। पिछले एक हफ्ते में नगर निगम वाले दो बार गायों को स्वेता कॉम्प्लेक्स के सामने से उठा ले गए, उनमें मेरी मां भी थी। आपसे निवेदन है कि मेरी मां दिलवा दें। मैं आपका सदैव आभारी रहूंगा।’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close