Home देश फ्री होगा मोहाली में इलाज, फेज- 5 में खुला आम आदमी क्लीनिक,...

फ्री होगा मोहाली में इलाज, फेज- 5 में खुला आम आदमी क्लीनिक, इन 41 टेस्ट के नहीं देने होंगे पैसे

56
0

मोहाली
पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने प्रदेश के लोगों के लिए मुफ्त इलाज योजना शुरू की है। 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य भर में 75 'आम आदमी क्लीनिक' की शुरुआत की गई है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने योजना की शुरुआत की है। इसके तहत मोहाली जिले में भी एक आम आदमी क्लीनिक खोला गया है। इस क्लीनिक में जिले के लोगों  के 41 तरह के टेस्ट मुफ्त होंगे, जिनका लोगों को एक रुपये भी अदा नहीं करना होगा। मोहाली में यह आम आदमी क्लीनिक फेज-5 में खुला है। पंजाब के राजस्व एवं जल सप्लाई व सेनिटेशन विभाग मंत्री ब्रह्म शंकर ने मोहाली में आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन किया। उद्घाटन मौके पर मोहाली के विधायक कुलवंत सिंह भी मौजूद रहे।

पंजाब के राजस्व एवं जल सप्लाई व सेनिटेशन विभाग मंत्री ब्रह्म शंकर ने रिबन काटकर क्लीनिक का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि आप सरकार ने लोगों के साथ जो वादे किए हैं उन्हें एक-एक कर पूरा किया जा रहा है। इससे पहले भगवंत मान सरकार ने लोगों के साथ किया गया 300 यूनिट बिजली का वादा भी पूरा किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को मुफ्त इलाज मिले इसलिए ये आम आदमी क्लीनिक खोले गए हैं। आने वाले दिनों में और इस तरह के क्लीनिक पूरे राज्य में खोले जाएंगे।

बता दें कि आम आदमी क्लीनिक में ओपीडी सेवाएं, टीकाकरण सुविधाएं, बच्चों के जन्म से जुड़ी सुविधाएं, परिवार नियोजन से जुड़ी सुविधाएं, मुफ्त लैब टेस्ट, मुफ्त दवाइयों आदि की सुविधाएं दी जाएगी। क्लीनिक में सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक मेडिकल अफसर, क्लीनिकल सहायक, फार्मासिस्ट, हेल्पर आदि तैनात रहेंगे। आम आदमी क्लीनिक में 41 तरह के टेस्ट फ्री किए जाएंगे, जिनमें ये सभी टेस्ट होंगे। हमोग्लोबीन टेस्ट, प्लेटलेट काउंट, कंप्लीट ब्लड काउंट, ब्लड ग्रुप और आरएच टाइपिंग, यूरिन टेस्ट, ब्लड शूगर टेस्ट समेत पूरे 41 टेस्ट की सूची जारी की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here