अंतरराष्ट्रीय

फ्रांसीसी राष्ट्रपति का पूरी दुनिया में विरोध, जाकिर नाइक ने लिखा जहरीला पोस्ट, दर्दनाक सजा मिलेगी

फ्रांस
इस्लाम पर विवादित टिप्पणी को लेकर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का दुनिया भर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इस विरोध प्रदर्शन की आड़ में जाकिर नाइक अपने भड़काऊ एजेंडे को आगे बढ़ा रहा है. फ्रांसीसी राष्ट्रपति के खिलाफ उसके लगातार भड़काऊ पोस्ट आ रहे हैं. जाकिर ने पहले सोशल मीडिया पर फ्रांस के प्रोडक्ट्स को बायकॉट करने की अपील की थी. जाकिर नाइक पर भारत में भी लोगों को भड़काने के आरोप लगते रहे हैं. कई एजेंसियों के मुताबिक, भारत में कई लोग जाकिर के भाषणों से रेडिक्लाइज हुए हैं.
 
क्या है पूरा मामला
पिछले दिनों फ्रांस में एक टीचर ने क्लास के अंदर स्टूडेंट्स के पैगम्बर मोहम्मद साहब का विवादित कार्टून दिखाया था. इसके बाद एक स्टूडेंट ने उस टीचर का कत्ल कर दिया था. इस वारदात को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रौं ने इस्लामी आंतकवाद करार दिया था और कहा था कि इस्लाम हमारा मुस्तकबिल हथियाना चाहता है, जो कभी नहीं होगा.

इसके साथ ही फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रौं ने पैगम्बर मोहम्मद साहब के विवादित कार्टून को जारी रखने की बात कही थी. इमैनुअल मैक्रों के बयान के बाद कई मुस्लिम देश विरोध में उतर आए हैं. फिलिस्तीन, तुर्की, जॉर्डन, कतर, सऊदी अरब, बंग्लादेश, पाकिस्तान समेत कई देश में प्रदर्शन हो रहा है. यहां तक कि फ्रांस के प्रोडक्ट्स का बॉयकॉट किया जा रहा है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button