Home व्यापार प्रेस्टीज एस्टेट्स का चालू वित्त वर्ष में 12,000 करोड़ रुपये के बिक्री...

प्रेस्टीज एस्टेट्स का चालू वित्त वर्ष में 12,000 करोड़ रुपये के बिक्री कारोबार का लक्ष्य

56
0

नयी दिल्ली
रियल्टी कंपनी प्रेस्टीज एस्टेट्स प्रोजेक्ट्स लिमिटेड ने चालू वित्त वर्ष में 12,000 करोड़ रुपये की संपत्ति की बिक्री का लक्ष्य रखा है। भरोसेमंद डेवलपर्स की परियोजनाओं को लेकर घर खरीदारों का आकर्षण बढ़ने के बीच प्रेस्टीज को इस साल अपनी बिक्री में सालाना आधार पर 16 प्रतिशत वृद्धि की उम्मीद है।

कंपनी की दक्षिण भारत में मजबूत उपस्थिति है और इसने मुंबई के बाजार में कदम रखा है। कंपनी की बिक्री बुंिकग पिछले वित्त वर्ष 2021-22 में 90 प्रतिशत बढ़कर 10,382.2 करोड़ रुपये के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गई थी।

एक विश्लेषक के सवाल कि क्या कंपनी को इस वित्त वर्ष में कम से कम 12,000 करोड़ रुपये की बिक्री की उम्मीद है? के जवाब में प्रेस्टीज एस्टेट्स के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) इरफान रजाक ने कहा कि यह वह संख्या है जिसे हम न्यूनतम देख रहे हैं। हमें वास्तव में इससे कहीं अधिक की उम्मीद है।

प्रेस्टीज एस्टेट्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) वेंकट नारायण ने कहा कि कंपनी का मुख्य बाजार बेंगलुरु इस वित्त वर्ष में अपनी कुल बिक्री बुंिकग में लगभग 8,500 करोड़ रुपये का योगदान दे सकता है। बाकी मुंबई और हैदराबाद जैसे अन्य शहरों से आएगा।

इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में प्रेस्टीज एस्टेट्स की बिक्री बुंिकग सालाना आधार पर 310 फीसदी बढ़कर 3,012.1 करोड़ रुपये हो गई। इसमें से 750 करोड़ रुपये की बिक्री बुंिकग उसके नए बाजार मुंबई से आई है। प्रेस्टीज एस्टेट्स की इस वित्त वर्ष की आगामी तिमाहियों में लगभग 1.5 करोड़ वर्ग फुट क्षेत्र में कई परियोजनाएं शुरू करने की योजना है।

वित्तीय मोर्चे पर, प्रेस्टीज एस्टेट्स का जून में समाप्त तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ चार गुना से अधिक होकर 204.9 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। एक साल पहले की समान अवधि में इसका शुद्ध लाभ 45.8 करोड़ रुपये था। अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी की कुल आय 42 प्रतिशत बढ़कर 2,011.8 करोड़ रुपये हो गई, जो पिछले साल की समान अवधि में 1,418 करोड़ रुपये थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here