राष्ट्रीय

 प्रधानमंत्री ने कहा क‍ि जनता का भरोसा प्रधानसेवक की सबसे बड़ी पूंजी, बिहार के लोगों का धन्यवाद

नई दिल्ली 
 बिहार चुनाव में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. पीएम ने इस दौरान बिहार के लोगों का धन्यवाद किया. प्रधानमंत्री ने कहा क‍ि जनता का भरोसा प्रधानसेवक की सबसे बड़ी पूंजी है. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने महिलाओं का खासतौर से धन्यवाद किया और उन्हें बीजेपी का साइलेंट वोटर बताया. 

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी के पास साइलेंट वोटर का एक बड़ा समूह है जो उन्हें बार-बार वोट दे रहा है. देश की महिलाएं, नारी शक्ति हमारे लिए साइलेंट वोटर हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि ग्रामीण से शहरी इलाकों तक, महिलाएं हमारे लिए साइलेंट वोटर  का सबसे बड़ा समूह बन गई हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अखबारों में, टीवी चैनलों पर एनडीए को बहुमत मिलने पर साइलेंट वोटर की चर्चा हो रही थी. चुनाव नतीजों में उनकी गूंज सुनाई देने लगी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि बीजेपी के पास साइलेंट वोटर का एक ऐसा वर्ग है, जो उसे बार-बार वोट दे रहा है, निरंतर वोट दे रहा है. ये साइलेंट वोटर हैं- देश की माताएं, बहनें, महिलाएं, देश की नारी शक्ति.
 
पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि आखिर ऐसा क्यों है, क्योंकि ये बीजेपी ही है जिसके शासन में महिलाओं को सम्मान भी मिलता है, सुरक्षा भी मिलती है. बैंक अकाउंट से लेकर बैंक लोन तक, गर्भावस्था के दौरान मुफ्त जांच से लेकर 6 महीने अवकाश तक, रसोई को धुएं से मुक्त करना हो या फिर शौचालयों का निर्माण, एक रुपये में सैनिटरी पैड की सुविधा हो या हर घर बिजली पहुंचाना हो. ये बीजेपी ही है जो भारत की महिलाओं के जीवन स्तर को सुधारने के लिए, उम्र के हर पड़ाव को देखते हुए विशेष प्रयास कर रही है. इसलिए बीजेपी पर ये साइलेंट वोटर हर बार अपना स्नेह दिखाती हैं. इस आशीर्वाद के लिए मैं सभी महिलाओं को आदरपूर्वक नमन करता हूं. 

एनडीए की जीत में अहम भूमिका
बता दें कि बिहार में एनडीए की जीत का एक अहम फैक्टर महिला वोटर रहीं. महिलाओं का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी कई योजनाओं पर विश्वास 2019 के लोकसभा चुनाव में भी दिखा और अब फिर इसका असर पहुंचा है.

केंद्र सरकार की उज्ज्वला योजना, शौचालयों का निर्माण, पक्का घर, मुफ्त राशन, महिलाओं को आर्थिक मदद जैसी कई ऐसी योजनाएं हैं जिनका सीधा लाभ महिलाओं को होता है. इसके अलावा राज्य सरकार द्वारा की गई शराबबंदी के पक्ष में भी बिहार की महिलाएं बड़ी संख्या में नजर आती हैं. 

पीएम मोदी ने बिहार चुनाव के नतीजों के बाद महिला वोटरों को खास तौर पर धन्यवाद किया था. पीएम मोदी ने लिखा कि बिहार की बहनों-बेटियों ने इस बार रिकॉर्ड संख्या में वोटिंग कर दिखा दिया है कि आत्मनिर्भर बिहार में उनकी भूमिका कितनी बड़ी है. हमें संतोष है कि बीते वर्षों में बिहार की मातृशक्ति को नया आत्मविश्वास देने का NDA को अवसर मिला, यह आत्मविश्वास बिहार को आगे बढ़ाने में हमें शक्ति देगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button